UP में जेठ ने किया महिला का रेप; पति ने उसे 'भाभी' कहकर जान से मारने की कोशिश की

Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर में महिला के साथ उसके पति के भाई द्वारा रेप होने के बाद पति ने उसको भाभी कहा, उसके बाद उसको जान से मारने की कोशिश की।
UP Rape News
UP Rape NewsRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़े भाई ने अपने ही भाई की गैरमौजुदगी में उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया। यह घटना 2 अप्रैल की है। पति के लौटने पर महिला ने अपने पति को इस बारे में बताया। पति ने महिला को कहा कि "अब वो उसकी भाभी है।"

रेप पीड़ित पत्नी को कहा भाभी

दुष्कर्म की घटना महिला के साथ तब हुई जब महिला का पति घर पर मौजुद नहीं था। घर लौटने के बाद, पीड़ित महिला ने अपने पति को सारी आपबीती बताई। अपने भाई के खिलाफ ऐक्शन लेने की जगह महिला के पति ने अपनी ही पत्नी को कहा कि अब वो उसकी पत्नी नहीं है, अब वो उसकी भाभी है। महिला ये सुनकर हैरान हो गई।

पत्नी को की जान से मारने की कोशश

जब महिला सो रही थी तब उसके पति ने अपनी ही पत्नी के दुपट्टे से गला में फांसी का फंदा बनाकर अपनी पत्नी को मारने की कोशिश की। ये घटना रेप आरोपी ने अपने मोबाइल में कैद कर ली। उसने चुपचाप इस घटना को रिकोर्ड कर लिया।

जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फनगर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की। IPC की धारा 376 (रेप), धारा 307 (जान से मारने की कोशिश) और धारा 328 (किसी पदार्थ द्वारा जान से मारने की कोशिश) के तहत मामले दर्ज हुआ। सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस ने सत्यनारायण प्रजापति कहा कि 'इस मामले पर पुलिस सख्त कार्यवाई करेगी, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होगा।'

NCRB की रिपोर्ट क्या कहती है?

नेशनल क्राइम रिकोर्डस ब्योरो (NCRB) के अनुसार, रेप मामलो में देश में उत्तर प्रदेश से सबसे अधिक रेप की घटनाएं सामने आती है। दिसंबर 2022 तक उत्तर प्रदेश में पूरे देश के मुकाबले 180 गुणा दुष्कर्म की घटानाएं अधिक होती है। जो कि नेशनल ऐवरेज 25.03% से अधिक है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in