UP News: दो करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प, ड्रोन प्रशिक्षण महत्वपूर्ण

UP News: विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन विकास खण्ड पहाड़ी के ग्राम पंचायत चपगहना में किया गया।
Anupriya Patel
Anupriya Patelraftaar.in

मीरजापुर, (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को विकास खण्ड पहाड़ी के ग्राम पंचायत चपगहना में किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग अनुप्रिया पटेल दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के चयनित लाभार्थियो को प्रमाण पत्र व कार्ड का वितरण किया।

योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीब व असहाय को प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, शौचालय, आयुष्मान कार्ड, राशन कार्ड, कृषकों को किसान सम्मान निधि, वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन आदि योजनाओं से लाभान्वित किया है। फिर भी कतिपय लाभार्थी किन्हीं कारणों से योजना का लाभ पाने से वंचित रह गए हैं, उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से भारत सरकार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया है।

ऐसा हर व्यक्ति चौपाल में अपना आवेदन करे, उसे योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा

उन्होंने कहा कि यह चौपाल गारंटी लेकर आई है कि आपके गांव में कोई भी ऐसा व्यक्ति जो योजनाओं का लाभ पाने से वंचित रह गया है और वह पात्र है, ऐसा हर व्यक्ति चौपाल में अपना आवेदन करे, उसे योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा।

इच्छुक महिलाओं को ड्राेन उड़ाने का प्रशिक्षण देकर उनके रोजगार में वृद्धि की जाएगी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में लगभग दो करोड़ स्वयं सहायता समूहों के महिला सदस्यों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया है। इसके तहत समूह की इच्छुक महिलाओं को ड्राेन उड़ाने का प्रशिक्षण देकर उनके रोजगार में वृद्धि की जाएगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव मुन्नर प्रजापति समेत अन्य रहे मौजूद

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव मुन्नर प्रजापति, ग्राम प्रधान भगवती देवी, उप निदेशक कृषि विकेश कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी आदि मौजूद रहीं। इस तरह की योजनाएं पूरे देश में एक क्रांति लाएगी और देश को विकास की ओर ले जायेगी। यह मोदी सरकार की बहुत अच्छी पहल है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.