Patna: INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो देश में इस्लामिक कानून होगा लागू: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

Patna: कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की ओर से हिजाब पर प्रतिबंध हटाने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि आईएनडीआई गठबंधन की देश में सरकार बनेगी तो इस्लामिक कानून लागू होगा।
Giriraj Singh
Giriraj SinghRaftaar.in

पटना (बिहार), हि.स.। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की ओर से हिजाब पर प्रतिबंध हटाने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि यदि देश में राहुल गांधी, कांग्रेस और आईएनडीआईए की सरकार बन गई तो देश में इस्लामिक कानून लागू होगा।

CM सिद्धारमैया ने कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाने की घोषणा की

केन्द्रीय मंत्री ने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाने की जो घोषणा की है वह यह दर्शाता है कि यह केवल हिजाब पर प्रतिबंध हटाना नहीं है, बल्कि राज्य में शरिया कानून की स्थापना है। ऐसे में यदि राहुल गांधी, कांग्रेस और आईएनडीआई गठबंधन की देश में सरकार बनेगी तो इस्लामिक कानून लागू होगा।

महिला अपनी इच्छानुसार कुछ भी पहन सकती है

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा लगाया गया हिजाब प्रतिबंध हटा दिया गया है। कांग्रेस सरकार ने हिजाब बैन को हटाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि राज्य सरकार हिजाब प्रतिबंध को वापस लेगी। सिद्धरमैया ने कहा कि राज्य में हिजाब पर कोई प्रभावी प्रतिबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पर लगे प्रतिबंध जल्द ही वापस ले लिए जाएंगे। दरअसल, हिजाब पर पूर्व की भाजपा सरकार ने 2022 में प्रतिबंध लगाया था।

हिजाब प्रतिबंध को वापस लेगी कांग्रेस सरकार

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घोषणा की कि उनकी सरकार उस आदेश को वापस ले लेगी जिसने मुस्लिम लड़कियों को कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने से प्रभावी रूप से रोक दिया था। उन्होंने कहा, पहनावा, खान-पान...ये आपकी पसंद हैं। मैं बीच में क्यों आऊं? जो ड्रेस चाहो पहनो। जो चाहो खाओ। वह मेरे लिए क्या है? मैं अपना खाना खाऊंगा। तुम अपना खाओ। तुम्हारा अपना अधिकार है और मेरा अपना।  

हिजाब विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट में भी विचाराधीन है

उन्होंने कहा कि वोट के लिए ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम ऐसा नहीं करते। कर्नाटक के मुख्यमंत्री की यह घोषणा उस समय हुई है जब हिजाब विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट में भी विचाराधीन है। इन सबके बीच अब गिरिराज सिंह ने पूरे मामले में कांग्रेस सहित विपक्ष को घेरा है और इसे देश में शरिया कानून लागू करने की दिशा में बढ़ने वाला कदम बताया है। गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर इंडिया गठबंधन बना है। ऐसे में गिरिराज ने अपने इस बयान से एक साथ सभी विपक्षी दलों को घेरने की कोशिश की है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.