Bharat Jodo Nyay Yatra: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर योगी सरकार पर बरसी प्रियंका, बोली इसकी CBI जांच हो

Bharat Jodo Nyay Yatra: युवाओं की ताकत के सामने यूपी सरकार को झुकना पड़ गया, अंततः आज यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करना ही पड़ा।
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi Vadra
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi Vadraraftaar.in

मुरादाबाद, (हि.स.)। युवाओं की ताकत के सामने यूपी सरकार को झुकना पड़ गया, अंततः आज यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करना ही पड़ा। उप्र में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का सबूत है। इस पुलिस भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच हो, जांच में जो भी असल दोषी हो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। यह बातें कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को मुरादाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही।

जब युवाओं की शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो आज परीक्षा रद्द कर दी

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि उप्र सरकार आज सुबह तक पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को फर्जी झुठलाने की कोशिश में लगातार भ्रम फैलाने वाली बयानबाजी करती रही। पहले माना ही नहीं कि पेपर लीक हुआ। फिर छात्रों और अध्यापकों को धमकाने-डराने की कोशिश भी की गई। जब युवाओं की शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो आज परीक्षा रद्द कर दी।

सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति नहीं, बल्कि अपनी छवि और परीक्षा माफिया को बचाने के प्रति गंभीर है। सरकार जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा करे और सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा।

अभ्यर्थी परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए थे

आपको बता दें यूपी आरक्षी भर्ती परीक्षा को निरस्त करने और इस परीक्षा को फिर से कराने को लेकर युवा लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहें थे। अभ्यर्थियों का आरोप था कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था। इसके साथ उन्होंने परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली के भी आरोप लगाएं थे। हाल ही में प्रयागराज में सैकड़ों की संख्या में सिपाही भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हाथ में तख्तियां लेकर परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए थे।

छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा आयोजित की जाएंगी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला ले लिया है। मुख्यमंत्री योगी ने आज शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर पुनः कराने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा आयोजित की जाएंगी। मुख्यमंत्री का कहना है कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ सीएम योगी ने कहा, परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले एसटीएफ की रडार में हैं। अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.