Jaipur News: प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों के साथ जयपुर के रोड शो का वीडियो किया शेयर

Jaipur News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ रोड शो का एक वीडियो शेयर कर जयपुरवासियों के उत्साह और मेहमाननवाजी को दिखाया है।
Narendra Modi and Emmanuel Macron
Narendra Modi and Emmanuel Macronraftaar.in

जयपुर, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ रोड शो का एक वीडियो शेयर कर जयपुरवासियों के उत्साह और मेहमाननवाजी को दिखाया है। वीडियो में जहां भारत और फ्रांस की दोस्ती को प्रदर्शित करते हुए लगाए गए होर्डिंग्स, प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के पोस्टर हाथ में लिये हुए लोगों को दिखाया गया, वहीं वीडियो में दिखाया गया कि कैसे रोड शो के दौरान एक छोटी बच्ची के फ्लाइंग किस का जवाब फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी मुस्कुराते हुए फ्लाइंग किस से दिया।

जयपुर में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का यादगार स्वागत किया गया

तीन मिनट सत्रह सेकेंड के वीडियो को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि जयपुर में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का यादगार स्वागत किया गया। मोदी के इस वीडियो पर कुछ ही घंटों में हजारों व्यूज और लाइक्स आ गए। वीडियो की शुरुआत चारदीवारी में लगे मोदी-मैक्रों के होर्डिंग्स-पोस्टर से हो हुई। वीडियो में मोदी-मैक्रों के रोड शो के दौरान जयपुरवासियों के उत्साह को दिखाया गया। लोग जोश के साथ हाथ हिलाकर मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए भी सुनाई दे रहे हैं। मोदी और मैक्रों भी लोगों के अभिवादन का जवाब हाथ हिलाकर दे रहे थे।

साथ ही दोनों अति विशिष्ट मेहमानों को चाय पीते हुए और चर्चा करते हुए भी दिखाया गया

वीडियो में मोदी-मैक्रों को त्रिपोलिया बाजार, जौहरी बाजार, हवामहल को निहारते हुए दिखाया गया। हवामहल के सामने हैंडीक्राफ्ट शॉप पर प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति मैक्रों को किस तरह से राम मंदिर तथा यूपीआई पेमेंट के बारे में बता रहे हैं, इसे भी दिखाया गया है। साथ ही दोनों अति विशिष्ट मेहमानों को चाय पीते हुए और चर्चा करते हुए भी दिखाया गया। रोड शो खत्म होने के बाद जब मोदी और मैक्रों सांगानेरी गेट से बाहर निकलते हैं, उसे बड़ी ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। इसके अलावा जब दोनों का काफिला होटल रामबाग के लिए निकलता है, उस दौरान दोनों की कार में बातचीत को दिखाते हुए जयपुर के मोती डूंगरी किले और जगमगाते बिड़ला मंदिर को भी वीडियो में जगह दी गई है।

वीडियो का अंत पधारो म्हारे देश गान से किया जाता है

वीडियो के अंत में होटल रामबाग में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों एंट्री करते हुए दिखाई देते हैं। उनके दोनों तरफ राजस्थानी लोक कलाकार पधारो म्हारे देश गीत पर परफॉर्मेंस देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो का अंत पधारो म्हारे देश गान से किया जाता है।

दोनों ने हवामहल देखा और फोटो शूट करवाया था

उल्लेखनीय है कि भारत के गणतंत्र दिवस समाराेह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री मोदी 25 जनवरी को जयपुर भ्रमण के लिए पहुंचे थे। राष्ट्रपति मैक्रों के आमेर महल देखने के बाद जंतर-मंतर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी अगवानी की थी। इसके बाद दोनों ओपन कार में सवार होकर जयपुर के परकोटे में रोड शो करते हुए निकले। यहां दोनों ने हवामहल देखा और फोटो शूट करवाया था। यहां हैंडीक्राफ्ट की दुकान पर शॉपिंग और प्रसिद्ध साहू की चाय भी पी। यहां से दोनों नेता होटल रामबाग पहुंचे थे, जहां दोनों ने साथ में चर्चा की और डिनर किया। इसके बाद दोनों नेता गुरुवार रात को ही दिल्ली रवाना हो गए थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.