PM Modi in Jaipur: मोदी जयपुर में परिवर्तन संकल्प महासभा को करेंगे संबोधित, 'महिला शक्ति' का दिखेगा जोर

Pm Narendra Modi In Jaipur: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जयपुर में भाजपा की परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे। देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा की समस्त जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी।
PM Modi In Rajasthan
PM Modi In Rajasthan

जयपुर, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (सोमवार) जयपुर में भाजपा की परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे। जयपुर की दादिया पंचायत (सांगानेर) में होने वाली सभा को खास बनाने के लिए राजस्थान भाजपा ने व्यापक तैयारियां की है। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर दो बजे जयपुर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे धानक्या गांव पहुंचकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके बाद दादिया गांव पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी ने किया ट्विट

प्रधानमंत्री ने लोगों से जनसभा में पहुंचने का आह्वान करते हुए एक्स पर लिखा है- "राजस्थान के विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। यहां हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने परिवर्तन का जो संकल्प लिया है, उससे राज्य में चौतरफा विकास के द्वार खुलने वाले हैं। इसी संकल्प को और मजबूती देने के लिए जयपुर में ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ में शामिल होने का सुअवसर मिलेगा।"

क्या है पूरा कार्यक्रम?

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से दोपहर 2 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से 2:10 बजे सेना के हेलीकॉप्टर से सीधे जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म स्थली धानक्या के लिए रवाना होंगे और 2: 20 बजे पर धानक्या पहुंच दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके बाद करीब 2:45 बजे धानक्या से सेना के हेलीकॉप्टर 3:15 बजे दादिया में बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से प्रधानमंत्री खुली कार में पंडाल के बीच से कार्यकर्ता और जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए मंच पर पहुंचेंगे। करीब एक घंटा सभा स्थल पर रहेंगे। प्रधानमंत्री सभा स्थल से 4:15 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद शाम 4:40 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम के मंच संचालन की सभी व्यवस्थाएं संभालेंगी महिलाएं

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि जयपुर में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की सभा में मंच संचालन से लेकर पांडाल तक की सभी व्यवस्थाएं महिलाएं संभालेंगी। देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा की समस्त जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी। इससे पहले किसी भी राजनीतिक रैली में इस तरह का प्रयोग नहीं हुआ है। भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता केसरिया साड़ी पहनकर यह जिम्मा संभालेगी। मोर्चा की करीब 500 महिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.