Manipur violence: मणिपुर CM एन बीरेन सिंह ने की शाह से मुलाकात, कहा- 'राज्य में सुधर रहे हालात'

Manipur violence: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य के हालात में सुधार हो रहा है। दरअसल, एन बीरेन सिंह ने गुरुवार शाम दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।
एन बीरेन सिंह
एन बीरेन सिंह

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य के हालात में सुधार हो रहा है। दरअसल, एन बीरेन सिंह ने गुरुवार शाम दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस विशेष बैठक में मणिपुर CM एन बीरेन सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बीरेन मंत्रिमंडल के कुछ मंत्री भी शामिल रहे। इस दौरान दोनो नेताओं में मणिपुर के हालात पर चर्चा हुई।

मणिपुर में सामान्य हो रहा जन-जीवन

मुलाकात के बाद एस बीरेन सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह गृह मंत्री अमित शाह से मिलने आए थे। उन्होंने राज्य के हालत से गृह मंत्री को अवगत कराया। वह हर समय गृह मंत्री की सलाह लेते रहते हैं। सिंह ने आगे कहा संसद में प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बयान सुनने के बाद मणिपुर में शांति है। वहां जन-जीवन सामान्य हो रहा है।

मणिपुर में तनाव का कारण कांग्रेस- एस बीरेन सिंघ

इसके साथ ही सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें हर समय मणिपुर के बारे में टिप्पणी करने से बचना चाहिए। मणिपुर में उपजे तनाव के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस को हर विषय का राजनीतिकरण नहीं करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में मैतेई समुदाय को एसटी श्रेणी में शामिल किए जाने की मांग के विरोध में तीन मई को रैली का आयोजन हुआ था। ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन मणिपुर ने इस रैली का आयोजन किया था। रैली के दौरान हिंसा भड़क गई थी। अभी तक इस हिंसा में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in