Maharashtra Politics: राहुल नार्वेकर ने शिवसेना को भेजा कारण बताओ नोटिस, आदित्य ठाकरे ने कर दिया बड़ा दावा

Maharashtra Political Crisis: विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शनिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित 54 विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
Rahul Narwekar
Rahul Narwekar

मुंबई, हिन्दुस्थान समाचार। Maharashtra Politics: विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शनिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित 54 विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इनमें शिंदे समूह की शिवसेना के 40 विधायक और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के 14 विधायक शामिल हैं। नोटिस में कहा गया है कि इन सभी विधायकों को अयोग्य क्यों न किया जाए, इसका जवाब सात दिनों में देना है।

विधानसभा अध्यक्ष ने दोनो गुटो जारी किया नोटिस

जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष शिवसेना में हुई बगावत के बाद एकनाथ शिंदे 40 विधायकों के साथ भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाए थे और मुख्यमंत्री बन गए थे। इसके बाद उद्धव ठाकरे समूह ने इन सभी को अयोग्य ठहराए जाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के पास याचिका दाखिल की थी। इसके बाद शिंदे समूह की ओर से उद्धव ठाकरे के 14 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के लिए याचिका दाखिल की गई थी। इन दोनों याचिकाओं की सुनवाई विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष जारी है। इसी कार्रवाई के तहत शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों समूह के विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Rahul Narwekar
Maharashtra Political Crisis: ठाकरे ब्रदर्स के एक साथ आने की आशंकाओं के बीच शिंदे ने की राज ठाकरे से मुलाकात

शिंदे को सीएम पद से इस्तीफा देने को कहा गया

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजित पवार की सियासी बगावत के बाद अब यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने बड़ा दावा किया है। आदित्य ने कहा, बीजेपी के एनसीपी के साथ गठबंधन करने के बाद एकनाथ शिंदे से सीएम पद से इस्तीफा देने को कहा गया है। आदित्य ठाकरे ने यह दावा ऐसे समय पर किया है जब अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में आने से शिंदे खेमे में अनबन और बीजेपी की तरफ से दरकिनार किए जाने की खबरें सामने आई हैं। आदित्य ने कहा, "मैंने सुना है कि सीएम (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और इस वजह से महाराष्ट्र सरकार में कुछ बदलाव हो सकते है।

Rahul Narwekar
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बाद शिंदे समूह में नाराजगी, नेताओं की बुलाई आपात बैठक

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in