Maharashtra Political Crisis: ठाकरे ब्रदर्स के एक साथ आने की आशंकाओं के बीच शिंदे ने की राज ठाकरे से मुलाकात

Raj Thackeray: राज ठाकरे शनिवार को सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मुलाकात की है। यह मुलाकात तब हुई है जब राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के एक हो जाने की चर्चा सुर्खियों में है।
Eknath Shinde meets Raj Thackeray
Eknath Shinde meets Raj ThackeraySocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ दिन पहले हुए बड़े बदलाव से सियासी हलचल मची हुई है।खुद को एनसीपी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष कह रहे अजित पवार ने चुनाव आयोग में पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह पर अपना दावा ठोंक दिया है। वहीं, एनसीपी नेता शरद पवार भी चुनाव आयोग में पहुंच चुके हैं। अब राज ठाकरे शनिवार को सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मुलाकात की है। यह मुलाकात तब हुई है जब राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के एक हो जाने की चर्चा सुर्खियों में है। 

फडणवीस से भी की थी मुलाकात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में हुई टूट के बाद महाराष्ट्र में सियासी गर्मी बढ़ी हुई है। अजित पवार के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में डिप्टी सीएम बनने के बाद एनसीपी पर अपना दावा करने को लेकर भी बवाल मचा हुआ है। बता दें कि इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर गुरुवार की देर रात मुलाकात की थी।

NCP में बगावत

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) टूटने के साथ ही अचानक बड़ा उलटफेर हो गया था। एनसीपी नेता अजीत पवार ने एक बैठक बुलाकर शिंदे सरकार में शामिल होने का फैसला लिया और अपने समर्थक विधायकों के साथ राजभवन पहुंच गए। आनन-फानन में शपथ ग्रहण आयोजित करके अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री समेत अन्य 8 एनसीपी नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिला दी गई थी।

Eknath Shinde meets Raj Thackeray
Assembly Elections 2023: चुनावी राज्यों के लिए BJP ने नियुक्त किए प्रभारी, कई मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी

Related Stories

No stories found.