Rajysabha Election: महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए हुए 7 नामांकन, निर्दलीय उम्मीदवार ने फंसाया पेंच

Rajysabha Election: महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए गुरुवार को सात उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। सातवें निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन करके निर्विरोध चुनाव पर पेंच फंसा दिया है।
Rajya sabha Election
Rajya sabha ElectionRaftaar

मुंबई, (हि.स.)। महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए गुरुवार को सात उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की छानबीन में अगर सभी नामांकन सही पाए गए तो महाराष्ट्र विधानसभा में राज्यसभा की छह सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान तय माना जा रहा है। आज सातवें निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन करके निर्विरोध चुनाव पर पेंच फंसा दिया है।

भाजपा गठबंधन की ओर से पांच नामांकन दाखिल

भारतीय जनता पार्टी की ओर से गुरुवार को अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी और डॉ. प्रदीप गोपछड़े ने नामांकन दाखिल किये हैं। शिवसेना (शिंदे गुट) की ओर से मिलिंद देवड़ा, राकांपा की ओर से प्रफुल्ल पटेल ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया है। इस तरह भाजपा गठबंधन की ओर से पांच नामांकन दाखिल किए गए हैं। नामांकन भरते समय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, राकांपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे, छगन भुजबल आदि उपस्थित थे।

विश्वास जगताप ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया

इसी तरह कांग्रेस पार्टी की ओर से चंद्रकांत हंडोरे ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण उपस्थित थे। पुणे के सामाजिक कार्यकर्ता विश्वास जगताप में सातवें और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है।

राज्यसभा चुनाव को लेकर कल का दिन महत्वपूर्ण

इन सातों नामांकनों की छानबीन शुक्रवार को होगी। राज्यसभा के लिए नामांकन भरते समय विधानसभा के 10 सदस्यों के हस्ताक्षर होना आवश्यक है। अगर निर्दलीय उम्मीदवार विश्वास जगताप के नामांकन में 10 विधायकों के हस्ताक्षर नहीं होंगे तो यह नामांकन रद्द कर दिया जाएगा। फिलहाल महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कल का दिन महत्वपूर्ण होने की संभावना जताई जा रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.