Lok Sabha Election 2024: महाविकास आघाड़ी में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति, जानें कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर महाविकास आघाड़ी में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। जिसमें शिवसेना (यूबीटी) -21, कांग्रेस -15 और राकांपा(शरद पवार) -9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
Mahavikas Aghadi
Mahavikas AghadiRaftaar

मुंबई, (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर गुरुवार को अंतिम निर्णय ले लिया गया है। इसके तहत सर्वाधिक 21 सीटों पर शिवसेना(यूबीटी), 15 सीटों पर कांग्रेस और 9 सीटों पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) चुनाव लड़ेगी।

महाविकास आघाड़ी में इनको मिली इतनी सीटें

महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों की गुरुवार को वरिष्ठ राकांपा नेता शरद पवार के मुंबई स्थित आवास पर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में शिवसेना सर्वाधिक सीटों पर अड़ी रही। शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं का कहना था कि पिछले चुनाव में उनके सर्वाधिक 22 सांसद थे। इसी वजह से उन्हें सर्वाधिक सीटें चाहिए। जबकि बैठक में जीतने की क्षमता रखने के आधार पर सीटों का बंटवारा किए जाने की बात कांग्रेस और राकांपा की ओर से की गई। लेकिन बाद में शिवसेना को 21 कांग्रेस को 15 और राकांपा को 9 सीटों पर बैठक में अंतिम रूप दिया गया।

शिवसेना लोकसभा चुनाव में बड़े भाई की भूमिका में- राऊत

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात ने कहा कि महाविकास आघाड़ी का प्रयास है जीतने वाले उम्मीदवार को मैदान में उतारना है। हम सभी मिलकर इसी तर्ज पर चुनाव लड़ेंगे और अधिक से अधिक सीटों पर विजय हासिल करेंगे। इसी तरह शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राऊत ने कहा कि शिवसेना लोकसभा चुनाव में बड़े भाई की भूमिका में है। पिछली बार उनके सर्वाधिक उम्मीदवार जीते थे, इस बार महाविकास आघाड़ी साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी और महाविकास आघाड़ी के सर्वाधिक उम्मीदवार सांसद बनेंगे। राकांपा (शरद पवार) पार्टी के नेता जीतेंद्र आव्हाड ने बताया कि उनकी पार्टी का लक्ष्य कम सीटों पर लड़कर अधिक उम्मीदवारों को जीताने की है। इसी वजह से सीटों के समझौते में संख्या का महत्व नहीं है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.