Rahul Gandhi
Rahul Gandhiraftaar.in

Mumbai News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर 500 रुपये का जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

Mumbai News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ठाणे की एक अदालत ने 500 रुपये का जुर्माना लगाया है।

मुंबई, (हि. स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ठाणे की एक अदालत ने 500 रुपये का जुर्माना लगाया है। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में आरएसएस का नाम जोड़ने पर राहुल गांधी के खिलाफ आरएसएस कार्यकर्ता विवेक चंपानेरकर ने सिविल मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

इस वाद में एक रुपये का हर्जाना देने की मांग की गई थी

इस वाद में एक रुपये का हर्जाना देने की मांग की गई थी। इसी मामले में राहुल गांधी की तरफ से लिखित बयान दर्ज कराने में देरी होने पर अदालत ने उन पर 500 रुपये का यह जुर्माना लगाया है। मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी को होगी।

500 रुपये का जुर्माना भरने का आदेश जारी किया

राहुल गांधी के वकील नारायण अय्यर ने इस मामले में राहुल गांधी के बयान में देरी के लिए कहा था कि राहुल दिल्ली में रहते हैं और संसद सदस्य हैं। इसी वजह से उनका व्यस्ततम कार्यक्रम रहता है। इसी वजह से इस मामले में बयान दर्ज कराने में देरी हुई। वकील ने अदालत से अनुरोध किया कि राहुल गांधी को बयान दर्ज कराने में हुई देरी को माफ किया जाना चाहिए। अदालत ने उनके माफीनामे को तो स्वीकार कर लिया लेकिन बयान दर्ज कराने में देरी होने के लिए उन्हें 500 रुपये का जुर्माना भरने का आदेश जारी किया।

आरएसएस के बारे में झूठे और अपमानजनक आरोप लगाने का आरोप लगाया

उल्लेखनीय है कि 2017 में बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिंदू राष्ट्रवादी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का नाम जोड़ते हुए आरोपित किया था। आरएसएस के सदस्य विवेक चंपानेरकर ने 2017 में गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। चंपानेरकर ने गांधी पर आरएसएस के बारे में झूठे और अपमानजनक आरोप लगाने का आरोप लगाया, जिससे संगठन की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा। उन्होंने कहा कि गांधी की टिप्पणियां अनुमान पर आधारित थीं और उनमें विशिष्ट साक्ष्य का अभाव था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.