Opposition Parties Meeting: बेंगलुरु में महाजुटान के लिए पहुंचे कई नेता, 2024 में बीजेपी को घेरने की तैयारी

Opposition Parties Meeting in Bengaluru: बेंगलुरु में आज शाम 6 बजे से कई विपक्षी नेता एकजुट होकर अपनी दूसरी बैठक करने की तैयारी कर रहे है। इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ 26 पार्टियां दिखाएंगी अपना दम।
Opposition Parties Meeting in Bengaluru
Opposition Parties Meeting in Bengaluru

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Opposition Parties Meeting in Bengaluru: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। आज बेंगलुरु में शाम 6 बजे से कई विपक्षी नेता एकजुट होकर अपनी दूसरी बैठक करने की तैयारी कर रहे है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पटना के बाद यह दूसरी विपक्षी महाबैठक होने जा रही है। इस बैठक का नेतृत्व कांग्रेस कर रही है। यह बैठक बेंगलुरु के फाइव स्टार होटल में दो दिनों तक चलेगी, इस बैठक में 26 पार्टियां शामिल होने वाली है। विपक्ष की इस बैठक में सीट बंटवारे और संयोजक जैसे अहम मुद्दो पर चर्चा होगी।

विपक्ष की दूसरी बैठक में ये नेता हो रहें शामिल

बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की दूसरी बैठक में कई बड़े-छोटे नेता शामिल होने वाले है। इसमें JDU से नीतीश कुमार, ललन सिंह और संजय झा शामिल होंगे तो RJD से लालू यादव और तेजस्वी हिस्सा लेंगे। एनसीपी से शरद पवार आज मीटिंग में नहीं जाएंगे बल्कि उनकी जगह पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले बेंगलुरु जाएंगी। वहीं कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में शरद पवार आज नहीं लेकिन कल बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे बैठक में शामिल हो रहें है।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी बेंगलुरु पहुंचे

विपक्ष की दूसरी बैठक में आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह और राघव चड्ढा मीटिंग में शामिल हो रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी विपक्ष की बैठक के लिए बेंगलुरु पहुंच गए हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एमके स्टालिन और पार्टी सांसद टीआर बालू विपक्ष की बैठक के लिए बेंगलुरु पहुंच गए है। पीडीपी चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए बेंगलुरु पहुंच गई हैं। इसके साथ समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव बेंगलुरु पहुंच गए हैं।

सिद्धारमैया करेंगे रात्रिभोज का आयोजन

विपक्षी दलों की दूसरी बैठक कांग्रेस के नेतृत्व में हो रही है। आपको बता दें ये बैठक पहले शिमला में होने वाली थी, लेकिन खराब मौसम के कारण जगह बदली गई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 17 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों के लिए रात्रिभोज आयोजित किया है और 18 जुलाई को बैठक होगी। यह बैठक बेंगलुरु के फाइव स्टार होटल में दो दिनों तक बैठक चलेगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in