Opposition Meeting: क्या खत्म हो जाएगा UPA? जानिए विपक्ष की बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा

Lok Sabha Election 2024: एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि विपक्ष इस नए गठबंधन में 20 से अधिक दल शामिल होंगे। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हर तरह की चर्चा होगी।
Opposition Party Meeting
Opposition Party Meeting

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में सभी दल चुनावी मूड में नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां बीजेपी एनडीए को एकजुट करने की कोशिश में लगी है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष भाजपा के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बनाने में लगी हुई है। इसी कड़ी में बेंगलुरू में आज यानी सोमवार और कल विपक्ष की बैठक होने वाली है। इस बैठक में सीट शेयरिंग जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

UPA का बदल सकता है नाम

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि विपक्ष इस नए गठबंधन में 20 से अधिक दल शामिल होंगे। अभी तक कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को यूपीए के नाम से जाना जाता है। देश में कई वर्षों तक यूपीए की सरकार रही, इसमें कांग्रेस के नेतृत्व में देशभर के तमाम क्षेत्रीय पार्टियां होती थीं। हालांकि अब विपक्षी दलों की बैठक के बाद यूपीए की जगह दूसरा नाम रखने की चर्चा है। अब ये देखना दिलचस्प होगा की इस गठबंधन क्या नाम दिया जाता है। 

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इस बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी औरएनसीपी समेत कुल 26 दल हिस्सा ले रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हर तरह की चर्चा होगी। साथ ही सीट शेयरिंग को लेकर भी विपक्षी दलों में सहमति बन सकती है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया की इस बारे में बैठक के बाद जानकारी दी जाएगी।

Related Stories

No stories found.