Opposition Meeting: बेंगलुरु में विपक्ष की महाबैठक, BJP के खिलाफ 26 पार्टियां बनाएंगी रणनीति

Opposition Meeting: नीतीश कुमार का कहना है कि इस बैठक का मकसद मौजूदा मोदी सरकार के खिलाफ 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दमदार विपक्ष तैयार करने की कोशिश है।
Opposition Meeting
Opposition Meeting

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को शिकस्त देने के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की सोमवार से बेंगलुरु में दो दिवसीय एकता बैठक होने वाली है। इसमें 26 पार्टियों के शामिल होने की संभावना है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 8 नए दलों को न्योता दिया है। ये बैठक पहले शिमला में होनी थी, लेकिन हिमाचल में पिछले दिनों से जारी लगातार बारिश के कारण से जगह बदली गई।

ये आठ नए दल भी होंगे बैठक में शामिल

मीडिया की खबरों के अनुसार, आठ अन्य दल, जो पटना में पहली विपक्षी बैठक का हिस्सा नहीं थे। वे भी बेंगलुरु में होने वाली बैठक में शामिल होंगे। जिसमें मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, कोंगु देसा मक्कल काची, विदुथलाई चिरुथिगल काची, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मणि) भी बैंगलुरु में होने वाली बैठक का हिस्सा होंगे।

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना बैठक का मकसद

इस बैठक का मकसद मौजूदा मोदी सरकार के खिलाफ 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दमदार विपक्ष तैयार करने की कोशिश है। नीतीश कुमार का कहना है कि अभी सभी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश है। विपक्ष में प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस पर चर्चा नहीं की जाएगी।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में उन सामान्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है, जिन्हें हासिल किया जा सकता है। 

- पार्टियों को भविष्य में क्या करने की जरूरत है?

-वर्तमान राजनीतिक स्थिति का आकलन करना।

-आकलन के बाद आगामी संसद सत्र के लिए रणनीति बनाएं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in