BJP नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO के तहत केस दर्ज, कहा- सोचा नहीं था किसी की मदद करने का ये नतीजा होगा

Bengaluru News: BJP नेता बीएस येदियुरप्पा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ POCSO के तहत मामला दर्ज हुआ है।
BS Yediyurappa 
POCSO
BS Yediyurappa POCSORaftaar.i

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कर्नाटक के पूर्व सीएम और BJP नेता बीएस येदियुरप्पा पर POCSO के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने इस मामले पर अपना पहला बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि मैंने नहीं सोचा था कि किसी की मदद करने का ये नतीजा होगा। शिकायत में 81 साल के BJP नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है।

बीएस येदियुरप्पा ने अपने बयान में क्या कहा?

अपने उपर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज होने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि "मुझे पता चला है कि एक महिला ने मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। लगभग 1 महीना हो गया होगा। वे आते रहते थे लेकिन मैंने ध्यान नहीं दिया। लेकिन एक दिन जब मुझे बताया गया कि वे रो रहे हैं, तो मैंने उन्हें फोन किया और पूछा कि क्या हुआ। उन्होंने मुझे बताया कि उनके साथ अन्याय हुआ है।"

इसके बाद "फिर मैंने पुलिस कमीश्नर बी दयानंद को फोन किया और उनसे उनकी बात सुनने और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। लेकिन फिर उसने वहीं मेरे खिलाफ बोलना शुरू कर दिया। मुझे लगा कि वह अस्वस्थ हैं और मैंने पुलिस आयुक्त से जांच करने को कहा।" येदियुरप्पा ने आगे कहा कि "अब इस मामले को तोड़-मरोड़कर इस पर FIR दर्ज हो गई है। हम वही करेंगे जो कानूनी तौर पर जरूरी होगा। मैंने नहीं सोचा था कि किसी की मदद करने का ये नतीजा होगा। मैंने उन्हें कुछ पैसे भी दिए थे। लेकिन हम कानूनी तौर पर चुनाव लड़ेंगे।"

POCSO के तहत मामला दर्ज

17 वर्षीय पीड़िता की मां ने पहले पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में 81 साल के BJP नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। यह कथित तौर पर 2 फरवरी को आधिकारिक मामलों पर एक बैठक के दौरान हुआ था। यह मामला POCSO की धारा 8 (यौन उत्पीड़न) और धारा 354 A (छेड़छाड़) के तहत दर्ज किया गया है। FIR के अनुसार, जब पीड़िता अन्य लोगों द्वारा बलात्कार किए जाने के बाद मदद मांगने गई तो उसका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया।

कर्नाटक के गृह मंत्री की आई प्रतिक्रिया

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने इसे संवेदनशील मामला बताया है। उन्होंने कहा कि "कल रात करीब 10 बजे एक महिला ने बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जब तक हमें सच्चाई नहीं पता, हम कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते।'' कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने प्रेस को बताया कि उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई राजनीतिक पहलू है। अगर पीड़ित महिला को सुरक्षा की जरूरत है तो सुरक्षा दी जायेगी।''

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.