Naxal Attack: नक्सलियों ने झारखंड में रेल पटरी को बम से उड़ाया, ट्रेन सेवा ठप! भारत बंद का किया आह्वान

Ranchi: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने गुरुवार रात करीब 11 बजे गोइलकेरा और पोसैता स्टेशन के बीच बम विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ा दिया।
Naxal Attack
Naxal AttackRaftaar.in

रांची, हि.स.। प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने गुरुवार रात करीब 11 बजे गोइलकेरा और पोसैता स्टेशन के बीच बम विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ा दिया। इससे चक्रधरपुर रेल मंडल के हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। इसके बाद ऐहतियातन शालीमार-कुर्ला अप एक्सप्रेस ट्रेन(18030 ) को गोईलकेरा स्टेशन में रोक दिया गया।

नक्सली संगठन ने आज भारत बंद का किया आह्वान

प्रतिबंधित नक्सली संगठन ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। बंद शुरू होने से पहले ही नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के गोइलकेरा और पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच पोल संख्या 356/29ए और 31ए के बीच थर्ड लाइन में विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ा दिया।
नक्सलियों ने इस स्थान को बैनर और पोस्टरों से पाट दिया है। इस विस्फोट की जानकारी इस रेल खंड की दूसरी लाइन से गुजर रही एक मालगाड़ी के क्रू और गार्ड ने नजदीकी स्टेशन को दी गई। इसके बाद चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया। इसके बाद फौरन मार्ग में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है।

समूचे रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया

सीनियर डीसीएम गजराज सिंह ने कहा की सूचना मिलते ही समूचे रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। सुरक्षाबल की टीम को मौके पर भेजा गया। डीआरएम एजे राठौड़ ने तड़के 4 बजे के बाद कहा कि अब तक ट्रेनों का परिचालन बहाल नहीं हो पाया है। चक्रधरपुर राउरकेला सरंडा पैसेंजर स्पेशल का परिचालन रद कर दिया गया है ।

इन ट्रेनों को नजदीकी स्टेशनों पर रोक दिया गया

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार विस्फोट की सूचना मिलने के बाद 18478 -योगनगरी ऋषिकेश पूरी उत्कल एक्सप्रेस, 12905-पोरबंदर शालीमार एक्सप्रेस, 18006-जगदलपुर हावड़ा एक्सप्रेस,12102-शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस, 12129-पुणे हावड़ा एक्सप्रेस, 12810- हावड़ा सीएसएमटी एक्सप्रेस, 12222-हावड़ा पुणे एक्सप्रेस, 12151-एलटीटी शालीमार एक्सप्रेस और 12130-हावड़ा पुणे एक्सप्रेस को नजदीकी स्टेशनों पर रोक दिया गया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in