Andhra Train Accident: 2 पेसेंजर ट्रेनों में भीषण टक्कर, 14 की मौत, 115 घायल, राहत और बचाव अभियान जारी

New Delhi: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम 2 यात्री ट्रेन की टक्कर में अबतक 14 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं करीब 115 लोग घायल हो गए।
Andhra Pradesh Train Accident
Andhra Pradesh Train Accident Social Media

रफ्तार डेस्क, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम 2 यात्री ट्रेन की टक्कर में अबतक 14 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं करीब 115 लोग घायल हो गए। पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांतकपल्ले में एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरी पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी।

इससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इस बीच, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस दुर्घटना में करीब 115 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य जोरों पर है।

रायगड़ा पैसेंजर गाड़ी में लगभग 1400 यात्री थे सवार
रायगड़ा पैसेंजर गाड़ी में लगभग 1400 यात्री सवार थे। इसकी 4 बोगी पटरी से उतर गई थीं। गैस कटर के माध्यम से एक बोगी से घायलों को और शवों को निकाला गया। राहत और बचाव का काम जारी है। अन्य तीन डिब्बों में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है। इस रूट से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

मोबाइल की रोशनी में चला राहत कार्य
सूचना मिलते ही अफसर मौके पर पहुंच गए, लेकिन बिजली के तार कट जाने के कारण मौके पर अंधेरा छा गया। इससे राहत अभियान में परेशानी आ गई। यात्री और अफसरों को मोबाइल फोन की रोशनी से लोगों को निकालना पड़ा। NDRF की टीम मौके पर बचाव कार्य के लिए पहुंची।

प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की
हादसे के बाद, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बयान जारी किया। बयान में पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। उन्होंने अलामांडा और कांतकपल्ले खंड के बीच दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस बीच प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की रुपये की आर्थिक मदद का एलान किया गया।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है। सभी को निकाल लिया गया है। टीमें तैनात कर दी गई हैं। PM मोदी ने हालात की समीक्षा की है। मैंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। 

सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया
आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायल लोगों को सहायता प्रदान करने का आदेश दिया। आंध्र प्रदेश CMO के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम जिलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से अधिक से अधिक एम्बुलेंस भेजने और अच्छी चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए आसपास के अस्पतालों में उचित व्यवस्था करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने पुलिस और राजस्व सहित अन्य विभागों के समन्वय के आदेश जारी किए हैं, जिससे घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवाएं मिलें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in