Srinagar: झेलम नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की मौत; 12 घायल, 3 लापता, बचाव अभियान में जुटी SDRF की टीम

Jammu & Kashmir News: श्रीनगर में झेलम नदी में एक नाव पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई है। हाल ही में हुई भारी बारिश के चलते नदी के पानी का स्तर बढ़ गया। जिस कारण ये हादसा हुआ।
Srinagar Boat Accident
Srinagar Boat AccidentRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। श्रीनगर के पास झेलम नदी में आज यात्रियों से भरी नाव पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई है। SDRF की टीम ने मौक पर पहुंचकर 12 लोगों की जान बचाई है। अभी भी इस हादसे के बाद 3 लोग लापता है। नाव में अधिकतर स्कूली बच्चे और कुछ स्थानीय लोग सवार थे।

श्रीनगर में लगातार बारिश

यह घटना श्रीनगर के बटवाड़ा जिले के पास हुई। जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन अधिकारियों (SDRF) ने कहा कि बचाव टीम को तलाशी अभियान चलाने के लिए तैनात किया गया है। कश्मीर घाटी में पिछले 72 घंटों से भारी बारिश हो रही है, जिससे झेलम नदी खतरे के निशान के करीब आ गई है। श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के डॉ मुजफ्फर जरगर ने बताया कि झेलम नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई है और 3 लोगों का इलाज चल रहा है।

जम्मू-कश्मीर में कहीं बर्फ तो कहीं बारिश

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग में 15 अप्रैल की शाम को ताजा बर्फबारी हुई। सोनमर्ग में पर्यटक रिसॉर्ट्स और सड़कों बर्फ की परत से ढक गईं। इस बीच आज किश्तवाड़ जिले और आसपास के इलाकों में बारिश हुई।

वोट में नहीं थी कोई सुरक्ष-व्यवस्था

झेलम नदी में हुए इस हादसे से इलाके में हंगामा मच गया है। नाव में सुरक्षा-बचाव के लिए किसी भी प्रकार की सुविधा-व्यवस्था मौजुद नहीं थी। जिस कारण लोगों को मौत हुई। बारिश होने से झेलम नदी के पानी का स्तर बढ़ गया था। जिस कारण नाव का बैलेंस अनियंत्रित हो गया। हाल ही में गुजरात में भी ऐसा ही हादसा हुआ जहां कई स्कूली छात्रों नदी में नाव पलटने से मौत हो गई। वोट में सुरक्षा-व्यवस्था के नाम पर शून्य था। यह मामला पहले गुजरात हाई कोर्ट पहुंचा उसके बाद इस मामले की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दर्ज की गई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in