J&K News: राजनाथ सिंह के PoK के बयान पर फारुक अब्दुल्ला ने की टिप्पणी, कहा- पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी...

Jammu & Kashmir: राजनाथ सिंह के PoK के बयान पर फारुक अब्दुल्ला ने कहा- "अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं। लेकिन याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है।
Rajnath Singh (L)
Farooq Abdulla (R)
J&K News
Rajnath Singh (L) Farooq Abdulla (R) J&K NewsRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 6 मई को PTI न्यूज ऐजेंसी को इंटरवियू को देने के दौरान कहा- "उन्हें लगता है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पर बलपूर्वक कब्जा करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास को देखने के बाद वहां के लोग खुद भारत का हिस्सा बनना चाहेंगे।

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी

राजनाथ सिंह को इस बयान पर जम्मू-कश्मीर से लेकर नई दिल्ली तक राजनीतिक घमासान मच गया है। राजनाथ सिंह के बयान का जवाब देते हुए JKNC की सुप्रीमो फारुक अब्दुल्ला ने कहा- "अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं। लेकिन याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है। पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं। दुर्भाग्य से वह एटम बम हम पर ही गिरेगा।"

PoK को लेकर विदेश मंत्री का आया बयान

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 6 मई को कटक में एक इंटरैक्टिव सेशन में कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) भारत का हिस्सा है और भारतीय संसद का एक प्रस्ताव है जिसमें कहा गया है कि PoK देश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि लोगों को PoK के बारे में भुला दिया गया था। हालांकि, यह अब भारत के लोगों को वापस याद आ रहा है।

एस जयशंकर ने की तीखी टिप्पणी

PoK के लिए भारत की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर एस जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा कि "PoK कभी भी देश का के बाहर का हिस्सा नहीं है। यह हमारे देश का हिस्सा है। अब PoK पर अन्य लोगों का नियंत्रण कैसे हो गया? आप जानते हैं, जब आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो घर का जिम्मेदार संरक्षक नहीं होता है तो कोई बाहर से चोरी करता है।'' विदेश मंत्री ने इस दौरान कांग्रेस का नाम लिए बिना उन पर हमला किया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in