पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद, चार घायल

लोकसभा चुनावों की दृष्टि के सेना को अलर्ट किया गया। तलाशी अभियान के दौरान वायु सेना पर हुआ हमला।
Attack on army convoy in poonch
Attack on army convoy in poonchraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। जम्मू के पुंछ जिले में शनिवार शाम एक आतंकी हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, भारतीय वायुसेना के जवानों को ले जा रहे दो वाहनों पर शाम करीब छह बजे आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जब वे शाहसितार के पास थे। यह क्षेत्र सीमावर्ती जिले सुरनकोट के सनाई टॉप और मेंढर के गुरसाई क्षेत्र के बीच पड़ता है।

जवाबी कार्रवाई में जवान हुए घायल

घायल जवानों को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, जहां उनमें से एक की मौत हो गई। मेंढर क्षेत्र में भारतीय वायुसेना की एक टुकड़ी को 37 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के साथ तैनात किया गया है। भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में, वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी। इस प्रक्रिया में, पांच भारतीय वायु सेना कर्मियों को गोली लग गई, जिन्हें तत्काल उचपार के लिए पास के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। हालांकि एक वायु सैन्य कर्मी की की बाद में चोट लगने के कारण मौत हो गई।

तलाशी अभियान के दौरान हुआ हमला

जानकारी के मुताबिक, तलाशी अभियान चल रहा था और सेना के विशेष बल के साथ 37 राष्ट्रीय राफल्स और सैना की स्पेशल फोर्स भी शामिल थीं। सूत्रों का कहना है कि आतंकवादी गतिविधि की रिपोर्ट के बाद पिछले कुछ दिनों से मेंढर और सुरनकोट के बीच इलाके में तलाशी अभियान चल रहा था। सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान, आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना कर्मियों को ले जा रहे एक वाहन पर गोलीबारी की, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की।

सैन्य ट्रकों ने भरा खामियाजा

एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के अनुसार, काफिले के ट्रकों में से एक को हमले का बड़ा खामियाजा भरना पड़ा, आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में कई गोलियों ने ट्रक को क्षतिग्रस्त किया, आंतकवादी एके असॉल्ट राइफलों से लैस थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.