Jammu-Kashmir के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आवास पर CBI का छापा, 2,200 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का मामला

Satyapal Malik case: सीबीआई ने 22 फरवरी 2024 को जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आवास सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है।
Satyapal Malik
Satyapal Malikraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सीबीआई ने 22 फरवरी 2024 को जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आवास सहित 30 से अधिक स्थानों पर Jammu-Kashmir के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में 2,200 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के मामले छापेमारी की है। दरअसल सत्यपाल मलिक ने ही इस प्रोजेक्ट को लेकर भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। यह मामला साल 2019 का है।

मामले का संज्ञान लेते हुए सीबीआई ने पिछले साल अप्रैल में एक मामला दर्ज किया था

सत्यपाल मलिक ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल का कार्यभार 23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक संभाला था। उन्होंने दावा किया था कि उनके राज्यपाल रहते हुए, उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए लगभग 300 करोड़ रूपये की रिश्वत का ऑफर किया गया था। मामले का संज्ञान लेते हुए सीबीआई ने पिछले साल अप्रैल में एक मामला दर्ज किया था।

ठेका एक निजी कंपनी को देने में किये गए कदाचार के आरोप में मामला दर्ज किया था

इस मामले में CBI ने पहले कहा था कि साल 2019 में किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट (एचईपी) के लगभग 2,200 करोड़ रुपये के सिविल कार्यों का ठेका एक निजी कंपनी को देने में किये गए कदाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। केंद्रीय एजेंसी ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (पी) लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष नवीन कुमार चौधरी तथा अन्य पूर्व अधिकारियों एम एस बाबू, एम के मित्तल और अरुण कुमार मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किये है। पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के खिलाफ भी एजेंसी ने मामला दर्ज किया है।

सत्यपाल मलिक ने पूर्व प्रेस सचिव का बचाव किया है

इस मामले में पिछले हफ्ते भी परियोजना के सिलसिले में सीबीआई ने राजस्थान और दिल्ली में 12 जगहों पर 6 लोगो पर छापे मारे थे। सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के जम्मू -कश्मीर में पूर्व सचिव सुनक बाली पर दिल्ली में छापा मारा था। यह छापे उनके दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी और वेस्ट एंड में उनके परिसरों पर मारे गए। वहीं सत्यपाल मलिक ने पूर्व प्रेस सचिव का बचाव किया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.