हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के चलते हाई अलर्ट, स्कूल-कॉलेज और बैंक सब बंद; CM बोले- यात्रा की परमिशन नहीं

Nuh Violence: हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि नूंह में फिर से यात्रा निकालने की परमिशन नहीं दी गई है। इस पर विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, यात्रा निकाली जाएगी।
हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के चलते हाई अलर्ट, स्कूल-कॉलेज और बैंक सब बंद; CM बोले- यात्रा की परमिशन नहीं

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क।  हरियाणा के नूंह में फिर से विश्व हिंदू परिषद ने ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाले की तैयारी पूरी कर ली है। फिलहाल, हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि नूंह में फिर से यात्रा निकालने की परमिशन नहीं दी गई है। इस पर विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए परमिशन लेने का सवाल ही नहीं उठता। हम यात्रा को छोटा कर सकते हैं, लेकिन इसे कैंसिल नहीं करेंगे।

जिले में स्कूल, कॉलेज और बैंक बंद

गौरतलब है कि यात्रा निकाले को लेकर प्रशासन ने राज्य पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा है। शोभायात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जिले में स्कूल, कॉलेज और बैंक समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। जिले की सीमाओं को सील कर गहन चेकिंग के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। रविवार को सभी कस्बों में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। सभी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। खुफिया तंत्र जिले में हो रही हर गतिविधि पर रखे हुए हैं। प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की संख्या भी बढ़ा दी है। इलके साथ गांवों की शांति कमेटी से अपील की गई है कि वे अफवाह न फैलने दें और लोगों को समझाकर घर पर ही रहने को कहें। साथ ही नूंह की 28 अगस्त को होने वाली डीएलएड प्रथम वर्ष परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा पर हुआ था पथराव

आपको बता दें इससे पहले हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी। इसी दौरान यात्रा पर दंगाइयों ने पथराव कर दिया था। देखते ही देखते यह यात्रा दो समुदायों में हिंसा के रूप में बदल गई। सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई थी। इसके साथ दंगाइयों द्वारा साइबर थाने पर भी हमला किया गया था। नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई थी। वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई। नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी। इस हिंसा के चलते नूंह में 11 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। क्षेत्र में कफ्र्यू लगा हुआ था। इसके बाद अब एक बार फिर राज्य सरकार ने 26 अगस्त से 28 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं।

Related Stories

No stories found.