Haryana School Bus Accident: महेंद्रगढ़ स्कूल बस दुर्घटना के बाद सरकार का ऐक्शन, बसों की चेकिंग शुरू

Haryana News: महेंद्रगढ़ स्कूल बस दुर्घटना में 6 बच्चों की मौत के बाद जिला परिवहन विभाग ने स्कूल बसों की चैकिंग शुरु कर दी है।
Haryana School Bus Accident
Haryana School Bus AccidentRaftaar.in

जींद, हि.स.। महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद जींद में जिला परिवहन विभाग ने आज मेगा स्तर पर स्कूल बसों को जांचने का काम किया। जिला परिवहन विभाग द्वारा 20 से ज्यादा स्कूल बसों की जांच की गई। जांच में कई बसें कंडम मिली तो ज्यादातर बसों में फिटनेस सर्टिफिकेट तक नहीं मिला।

स्कूल बसों की सख्त चैकिंग शुरु

जीडी गोयंका स्कूल की 5 स्कूल बसों को विभाग की टीम ने इम्पाउंड कर दिया। अब एक सप्ताह तक यह अभियान चलेगा और रोजाना स्कूल बसों की चेकिंग की जाएगी। महेंद्र के कनीना के पास स्कूल बस हादसे में स्कूली बच्चों की मौत के बाद परिवहन विभाग जागा और सभी जिलों में स्कूल बसों की जांच के आदेश मुख्यालय द्वारा जारी किए गए हैं। इसके बाद आज जिला परिवहन विभाग की टीम मोटरव्हीकल असिस्टेंट संजीव कौशिक के नेतृत्व में जीडी गोयंका स्कूल में पहुंची। कुछ समाजसेवियों द्वारा इस स्कूल की शिकायत भी की गई थी। इसलिए टीम ने यहां पहुंचने के बाद स्कूल में खड़ी बसों की वीडियो भी बनाई। टीम जब वीडियो बना रही थी तो स्कूल बस से बच्चे उतर रहे थे। करीब 63 बच्चे बस से उतरे, जो क्षमता के हिसाब से डेढ़ गुणा ज्यादा थे।

कई बसों को इम्पाउंड कर दिया गया

यहां करीब तीन बसें कंडम हो चुकी थी लेकिन उसे रूट पर चलाया जा रहा था। कुछ और बसों के भी फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिले। इसके बाद विभाग की टीम ने नरवाना और उचाना में भी चेकिंग अभियान चलाया, यहां भी कुछ बसों में कमी पाई गई। जिसके बाद उन्हें इम्पाउंड कर दिया गया। मोटरव्हीकल असिस्टेंट संजीव कौशिक ने बताया कि एक सप्ताह तक लगातार यह अभियान चलेगा और इस दौरान जिले के सभी वाहनों को चेक किया जाएगा।

महेंद्रगढ़ स्कूल बस दुर्घटना में 6 छात्रों की मौत, 15 घायल

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना गांव के पास 11 अप्रैल की सुबह एक स्कूल बस दुर्घटना में 6 स्कूली छात्रों की मौत हो गई। जबकि, 15 घायल हैं। सूत्रों ने बताया, कि बस जीआरएल स्कूल के छात्रों को उनके घरों से लेकर जा रही थी, तभी सड़क पर एक वाहन को ओवरटेक करते समय बस पलट गई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in