Cyber Crime: हरियाणा में सहायता के नाम पर युवक ने बुजुर्ग से की ठगी, ATM कार्ड बदलकर 83 हजार रुपये उड़ाए

Haryana News: जींद में एक बुजुर्ग को एक अंजान युवक से मदद मांगना महंगा पड़ गया। युवक ने मदद के बदले बुजुर्ग से 83 हजार रुपये की ठग की है।
ATM Card
ATM Card Raftaar.in

जींद, हि.स.। जींद में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने एटीएम कार्ड से रुपये निकलवाने में अनजान युवक से मदद मांगी तो उसका एटीएम कार्ड बदल कर उसके खाते से 83 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एसपी सुमित कुमार ने कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति से रुपये निकलवाने में मदद न मांगे। अपने मोबाइल फोन पर आया ओटीपी किसी के साथ शेयर न करें। साइबर फ्रॉड होने पर तुरंत पुलिस और बैंक को शिकायत करें।

युवक से मदद पड़ी महंगी

जींद की हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी पुलिस को दी शिकायत में सूरजभान ने बताया कि वह दोपहर 12 बजे के करीब पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रुपये निकलवाने के लिए गया था। वहां खड़े एक युवक से उसने एटीएम से रुपये निकालने में मदद मांगी। युवक ने मदद की लेकिन उस समय एटीएम से रुपये नहीं निकले, वह वापस लौट गया।

पुलिस ने मामले की शुरु की जांच

वह अपने बैंक खाते से पेंशन निकलवाने के लिए गया तो उसे पता चला कि उसके खाते से 83,386 रुपये निकाले गए हैं। उसने अपना एटीएम कार्ड संभाला तो देखा कि एटीएम कार्ड बदला हुआ था। सूरजभान ने बताया कि जिस युवक ने एटीएम से रुपये निकालने में उसकी मदद की थी, उसी ने उसका एटीएम कार्ड बदला है। शहर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इन स्थितियों में करें ये काम

ऐसी धोखाधड़ी से बचने के लिए सरकार द्वारा जागरुकता अभियान जारी है। कभी भी बैंक से जुड़ी समस्याओं का समाधान निकालने के लिए किसी की भी मदद नहीं लेनी चाहिए। इसके लिए सीधा बैंक से संपर्क करें। किसी को भी एटीएम कार्ड का पासवर्ड, ओटीपी न शेयर करें। यदि आपको लगता है कि आपके बैंक अकाउंट से आपकी जानकारी के बिना पैसे निकाले गए हैं, इस बात की जानकारी तुरंत बैंक में दें। एटीएम कार्ड खोने पर बैंक के कस्टमर केयर में कॉल करके उसे तुरंत बंद करवाएं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.