दिल्ली-NCR के बाद गुजरात के स्कूलों को भेजा गया ब्लास्ट का धमकीभरा ईमेल, खबर से फैली अफरा-तफरी

दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों के बाद गुजरात स्कूलों को मिली बम धमाके की धमकी। फौरन खाली कराए गए परिसर। पुलिस आई हरकत में।
दिल्ली-NCR के बाद गुजरात के स्कूलों को भेजा गया ब्लास्ट का धमकीभरा ईमेल, खबर से फैली अफरा-तफरी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, एनसीआर के 100 और लखनऊ के कुछ स्कूलों में बम धमाके का फेक मेल भेजने के बाद यह सिलसिला अब गुजरात पहुंच गया है। खबर है कि गुजरात के अहमदाबाद में तीन स्कूलों को परिसर में बम होने का धमकी भरा मेल भेजा गया है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए मेल मिलते ही फौरन पूरे परिसर को खाली करवा लिया गया। पुलिस अपनी जांच कर रही है। लेकिन फिलहाल कोई बम नहीं मिला है।

किन स्कूलों को मिली धमकी

अहमदाबाद के गुरुकुल के एशिया स्कूल, थालतेज के आनंद निकेतन, डीपीएस भोपाल, मेमनगर के एचबीके स्कूल, थालतेज के जेबर स्कूल, कॉसमॉल कासल इंटरनेशलन स्कूल और दो केंद्रीय विद्यालय चंद्रखेड़ा और शाहीबाग छावनी। यह स्कूल उन स्कूलों की सूची में शामिल हैं जिन्हें धमकी भरा मेल मिला है।

पुलिस आई हरकत में

धमकी मिलने का बाद बम निरोधक दस्ता, क्राइम ब्रांच, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को स्कूलों में सुरक्षा और जांच के फौरन रवाना कर दिया गया है। दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भी धमकी मिलने के बाद फौरन पुलिस हरकत में आई थी और स्कूलों को खाली कराया गया था।

क्या बोले पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक ने बताया कि मेल की सत्यता की जांच की जा रही है। यह मेल अहमदाबाद में चुनाव से एक दिन पहले भेजा गया है। मेसेज से यह मंशा जताने की कोशिश की गई है कि गुजरात में शरिया लागू होगा और जो लोग इसके खिलाफ होंगे उन्हें अंजाम भुगतना होगा।

देखने को मिला पुराना ट्रेंड

जो ट्रेंड दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भेजे गए मेल में था वहीं टेंड्र अहमदाबाद के स्कूलों को भेजे गए मेल में देखने को मिला। पुलिस में जांच में सामने आया है कि मेल रूस से भेजा गया है। पहले भी आई,पी एड्रेस में रूस की ही भाषा देखने को मिली थी। अब स्वाल उठता था क्या वाकई यह मेल रूस से ही आ रहे है या कोई शरारती तत्व प्रोक्सी सर्वर का इस्तेमाल कर अपनी जगह को छुपा रहा है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in