Tomato Price Down: टमाटर की कीमतें 70 रुपये से अभी और कम होने की उम्मीद: राज्यमंत्री अश्विनी कुमार

Tomato Price Down: अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि महाराष्ट्र के शहर नासिक, नारायणगांव, औरंगाबाद क्षेत्र सहित मध्य प्रदेश में टमाटर की नई फसल आने के बाद अब इसके मूल्य में गिरावट आने की उम्मीद है।
Tomato Price Down
Tomato Price Down

नई दिल्ली, हि.स.। केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता और सार्वजनिक वितरण मामलों के राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि महाराष्ट्र के शहर नासिक, नारायणगांव, औरंगाबाद क्षेत्र सहित मध्य प्रदेश में टमाटर की नई फसल आने के बाद अब इसके मूल्य में गिरावट आने की उम्मीद है।

सरकार 70 रुपये प्रति किलों में टमाटर उपलब्ध करवा रही

उन्होंने कहा कि खराब मौसम और कोलार (कर्नाटक) में सफेद मक्खी की बीमारी के कारण टमाटर की उपज प्रभावित हो गई थी। इसके कारण इसके भाव चढ़ गए थे। फिलहाल आम लोगों के लिए सरकार 70 रुपये प्रति किलों में टमाटर उपलब्ध करवा रही है।

स्थिति पहले की तुलना में ठीक हुई

चौबे से शुक्रवार को राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में कहा कि राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ और राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ रियायती दरों में लोगों को टमाटर उपलब्ध करवा रहे हैं। अभी दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य जगहों पर 70 रुपये प्रति किलो में टमाटर उपलब्ध करवाया जा रह है। खपत के हिसाब से उपज न होने के कारण इसके दाम में अचानक वृद्धि हुई थी। फिलहाल अभी स्थिति पहले की तुलना में ठीक हुई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in