Liquor Scam Case: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पूरी टाइमलाइन ये रही

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च की शाम को दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwalraftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च की शाम को दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्रीय एजेंसी ED की गिरफ्तारी से बचने के लिए याचिका दायर की हुई थी।

ED केजरीवाल को आज दोपहर 02:30 बजे PMLA कोर्ट में पेश करेगी

लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी को लेकर अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। लेकिन ED तुरंत एक्शन मोड में आयी और 21 मार्च की शाम को 10वें समन के साथ अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची और दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। अरविंद केजरीवाल देश के ऐसे पहले सीएम हैं जो पद में रहते हुए गिरफ्तार हो गए हैं। ED केजरीवाल को आज दोपहर 02:30 बजे PMLA कोर्ट में पेश करेगी और पूछताछ की रिमांड मांगेगी।

कानून से भ्रष्टाचारी नहीं बच सकता है

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में उनके गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। AAP की वरिष्ठ नेता आतिशी इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही थी। पुलिस ने उन्हें कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में ले लिया है। इससे पहले उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि कि उनकी गिरफ्तारी को लेकर हजारो केजरीवाल सड़कों पर उतरेंगे। आतिशी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे। वहीं आप और अन्य विपक्षी दलों ने केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या बताया है। भाजपा ने भी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कानून से भ्रष्टाचारी नहीं बच सकता है।

इस तरह ED के गिरफ्त में आये केजरीवाल और अन्य नेता

ED की चार्जशीट के अनुसार शराब घोटाला मामले में एक आरोपी से अरविंद केजरीवाल ने फ़ोन में बात की थी और कहा था कि विजय नायर मेरा आदमी है। विश्वास करो। वहीं अरविंद केजरीवाल पर दूसरा आरोप नई शराब नीति के तहत आंध्र प्रदेश के एक सांसद से उनकी मुलाकात को लेकर है। अरविंद केजरीवाल ने उन्हें व्यापार करने का इनविटेशन दिया था। उस सांसद से जुड़े लोगो ने यह व्यापार किया भी था। वहीं दिल्ली के सीएम पर तीसरा बड़ा आरोप नई शराब नीति कैसे बने, इस विषय में मीटिंग में सिसोदिया और अधिकारीयों के सामने केजरीवाल भी मौजूद थे। दिल्ली के सीएम पर चौथा बड़ा आरोप कविता ने शराब नीति में फायदा पाने के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया तथा आम आदमी पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के साथ मिलकर साजिश रची थी। वहीं ED के अनुसार शराब नीति के माध्यम से फायदा पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं को 100 करोड़ रूपये पहुँचाये गए। इसी के नतीजतन अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई। इनसे पहले इसी महीने पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को ईडी ने अरेस्ट किया। उससे पहले इस मामले में पिछले साल संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की गई थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.