Arvind Kejriwal update: केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ली, निचली अदालत में रखेंगे पक्ष

Arvind Kejriwal update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका को वापस ले लिया है।
Arvind Kejriwal
Arvind KejriwalRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका को वापस ले लिया है। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल की रिमांड पर निचली अदालत में सुनवाई होनी है। इसको देखते हुए यहां से याचिका वापस ले रहे हैं। सिंघवी ने कहा कि एक मामले में दो अदालतों पर एक साथ सुनवाई ठीक नही है। इसलिए हम यह सुनवाई निचली अदालत से शुरु कर रहें है। इसका मतलब सुप्रीम कोर्ट में आज अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई नहीं होगी

गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका की थी दायर

गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में कल देर रात प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने सबसे बड़ी गिरफ्तारी की। ED ने इस मामले में बीती रात केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। पहले शाम 7 बजे के करीब ED केजरीवाल के घर 10वां समन और सर्च वारंट लेकर पहुंची। दो घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने केजरीवाल को रात करीब 9 बजे गिरफ्तार कर लिया। उसको साथ में केजरीवाल की लीगल टीम ने देर रात खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में इस गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की। इस अर्जी में केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत बताया गया था। जहां आज याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन उससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी इस याचिका को वापस ले ली।

मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या- आतिशी मार्लेना

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से पूरी दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह गिरफ्तारी दी। इसके साथ सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पता चलता है कि पीएम मोदी उनसे डरते हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या बताया। आप के साथ इस मामले में केजरीवाल के समर्थन में INDIA गठबंधन के घटक दल भी शामिल है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.