INDIA Alliance
INDIA AllianceRaftaar.in

INDIA Alliance: गठबंधन में आई दरार! खड़गे को PM चेहरा बनाने पर नीतीश ने जताई नाराजगी, बैठक से किया वॉकआउट

ININDIA Alliance meeting: 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे और प्रचार जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारत गठबंधन दलों ने दिल्ली में अपनी चौथी बैठक की।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली में मंगलवार को हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव इस प्रस्ताव से नाराज थे कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाना चाहिए। सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता दिल्ली में दिन में हुई गठबंधन की बैठक से बाहर चले गए, उन्होंने कहा कि वे संवाददाता सम्मेलन में भी शामिल नहीं हुए।

ममता बनर्जी ने PM पद के उम्मीदवार के रूप में खड़गे का नाम किया प्रस्तावित

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे और प्रचार जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारत गठबंधन दलों ने दिल्ली में अपनी चौथी बैठक की। बैठक के दौरान, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में खड़गे का नाम प्रस्तावित किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित तौर पर प्रस्ताव का समर्थन किया। नीतीश कुमार, जिन्हें भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी नेताओं को एक साथ लाने का श्रेय दिया जाता है, एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और ब्लॉक के संयोजक बनने की उम्मीद कर रहे थे। हालाँकि, गठबंधन ने अभी तक अपने संयोजक की घोषणा नहीं की है।

दलित पीएम को प्रोजेक्ट करने की कोशिश में लगी ममता दीदी

हालांकि, केरल कांग्रेस नेता पीसी थॉमस ने कहा कि बनर्जी ने खड़गे का नाम नहीं सुझाया। "जब वह बोल रही थीं, तो ममता बनर्जी ने कहा कि यह अच्छा होगा अगर हम एक दलित पीएम को प्रोजेक्ट कर सकें। उन्होंने किसी व्यक्ति का नाम नहीं लिया। इस मामले पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई क्योंकि वह सबसे आखिर में बोलीं।"

नीतीश ही पीएम बनकर देश को साथ लेकर चल सकते हैं

जदयू के मंत्री जमा खान ने आज मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश ही पीएम बनकर देश को साथ लेकर चल सकते हैं। नीतीश को पीएम मटेरियल बताने वाले बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने कहा कि नीतीश कुमार ही हैं जो प्रधानमंत्री बनकर पूरे देश को साथ लेकर चल सकते हैं। सबकी बराबरी की बात और सबको सम्मान नीतीश कुमार ही दिला सकते है, इसमें कोई शक नहीं है। बेगूसराय में शराब माफिया द्वारा दारोगा की हत्या किए जाने पर मंत्री ने कहा कि अपराध पर चाहे जितना भी अंकुश लगा दिया जाए अपराध होते रहेंगे लेकिन रही बात कार्रवाई की तो कार्रवाई हो रही है और अपराधी किसी भी हालत में नहीं बचेंगे।

भाजपा ने नीतीश पर कसा तंज

दूसरी ओर भाजपा ने भी नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार को दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया गया है। इस पर जमा खान ने कहा कि भाजपा के लोग तो कुछ न कुछ बोलते ही रहते हैं, यह कोई नई बात नहीं है। वो लोग तो ऐसी भाषा का इस्तेमाल ही करते रहते हैं, जिससे उन्हें मजा मिलता है। वो लोग जो बोलते हैं उसका जवाब हमलोगों को नहीं देना है। भाजपा को 2024 में जवाब मिल जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.