Vice President जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में, कल्याण बनर्जी और मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान आया सामने

Delhi News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर धनखड़ की मिमिक्री करने वाले तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी का बयान सामने आया है
Jagdeep Dhankhar, Kalyan Banerjee
Jagdeep Dhankhar, Kalyan Banerjeeraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर धनखड़ की मिमिक्री करने वाले तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी का बयान सामने आया है, जिसमे उन्होंने कहा कि उनका किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। बनर्जी ने आगे कहा कि धनखड़ उनसे काफी वरिष्ठ हैं और वह उपराष्ट्रपति धनखड़ का बहुत सम्मान करते हैं, पता नहीं उन्होंने(धनखड़) इसको अपने ऊपर क्यों लिया।

मिमिक्री एक कला है: कल्याण बनर्जी

कल्याण बनर्जी ने मिमिक्री को एक कला बताया और कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कला का प्रयोग करते रहे हैं। बनर्जी ने जगदीप धनखड़ की खिल्ली उड़ाने वाले मामले का बचाव करते हुए पीएम मोदी के मिमिक्री का मुद्दा भी उठाया और कहा में उनकी मिमिक्री की वीडियो भी दिखा सकता हूँ। बनर्जी ने कहा मिमिक्री एक कला है और इसे अपमान से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। कल्याण बनर्जी ने कहा कि वह और जगदीप धनखड़ एक ही प्रोफेशन(वकालत) से जुड़े हुए है, उन्होंने कहा कि वकालत के पेशे में धनखड़ उनके सीनियर हैं। वह उनका(धनखड़) बहुत सम्मान करते हैं, पता नहीं धनखड़ इसको अपने ऊपर क्यों ले रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है

वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी उपराष्ट्रपति की खिल्ली वाले मामले में अपनी चुप्पी तोड़ दी है और कहा- बाहर हुई घटना को लेकर सदन में प्रस्ताव पारित करना कहाँ तक उचित है ? खड़गे ने सांसदों के निलंबन वाली बात को दोहराते हुए कहा कि इसमें नियमो का पालन नहीं हुआ है। खड़गे ने आगे कहा कि सांसदों का निलंबन बहाल हो। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि विपक्ष किसी का अपमान नहीं करना चाहता, वे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित सरकार को जवाबदेह ठहराना चाहते हैं। खड़गे ने अपने नेताओ को चुप रहने के लिए और भड़काऊ भाषण देने से बचने के लिए कहा।

किस तरह से मामले ने पकड़ा तूल

दरअसल, संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के अपमान का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। इस घटना के बाद से राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। लोकसभा की कार्यवाही से निलंबित सांसद संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। वह लगातार धनखड़ की नकल कर रहे थे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस पूरी घटना को कैमरे से शूट कर रहे थे। तृणमूल सांसद की ये हरकत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। भाजपा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। वहीं, इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने धनखड़ से फोन पर बात की और कहा कि वह खुद 20 साल से यह अपमान झेल रहे हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस घटना पर दुख जताया और कहा कि ऐसी घटनाएं संसदीय मर्यादा बनाए रखने के लिए अच्छी नहीं है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.