New Delhi: प्रधानमंत्री मोदी ने ओमान के सुल्तान के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक के बीच शनिवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई।
Narendra Modi and Sultan Haitham Bin Tariq
Narendra Modi and Sultan Haitham Bin Tariqraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक के बीच शनिवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। दोनों नेताओं ने राजनीतिक, सुरक्षा, रक्षा, व्यापार, आर्थिक, सांस्कृतिक और द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की। उन्होंने क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

26 साल बाद ओमान के सुल्तान राजकीय यात्रा पर भारत आए: पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद हाउस में प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता के दौरान ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक का भारत में स्वागत किया। उन्होंने कहा, “मुझे भारत में आपका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। आज ओमान-भारत संबंधों में एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि 26 साल बाद ओमान के सुल्तान राजकीय यात्रा पर भारत आए हैं और मुझे भारत के लोगों की ओर से आपके स्वागत का यह अवसर मिला है। मैं आपका स्वागत करता हूं।”

संयुक्त विजन हमारी साझेदारी को एक नया और आधुनिक आकार देगा

मोदी ने कहा कि एक अतिथि देश के रूप में ओमान ने भारत की जी20 अध्यक्षता की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि आज हम एक नया भारत-ओमान संयुक्त दृष्टिकोण, भविष्य के लिए साझेदारी अपना रहे हैं। इस संयुक्त दृष्टिकोण में दस अलग-अलग क्षेत्रों में ठोस कार्य बिंदुओं पर सहमति बनी है। मुझे विश्वास है कि संयुक्त विजन हमारी साझेदारी को एक नया और आधुनिक आकार देगा।

खुशी है कि व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते (सीईपीए) पर चर्चा चल रही है

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते (सीईपीए) पर चर्चा चल रही है और चर्चा के दो दौर सफलतापूर्वक पूरे हो चुके हैं, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमति बनी है। मुझे उम्मीद है कि हम ऐसा करेंगे। जल्द ही इस समझौते पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होंगे जो हमारे आर्थिक सहयोग में एक नया आयाम जोड़ेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.