PNB में आपका अकाउंट है तो हो जाएं अलर्ट, एक महीने में बंद हो जाएंगे कई लोगों के अकाउंट

PNB Alert: पंजाब नेशनल बैंक द्वारा इस तरह के खातों को एक महीने में बंद कर दिया जायेगा।
Punjab National Bank
Punjab National Bankraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर का बैंक है। अगर आपका भी इस बैंक में अकाउंट है तो यह खबर आपके लिए काफी खास होने वाली है। दरअसल पंजाब नेशनल बैंक ने अपने उन कस्टमरों को अलर्ट जारी किया है। जो बैंक के वो अकाउंट होल्डर हैं जिनके खाते में बीते तीन साल से कोई ट्रांजैक्शन ही नहीं हुआ है और उनके खाते में राशि भी नहीं है। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा इस तरह के खातों को एक महीने में बंद कर दिया जायेगा।

पंजाब नेशनल बैंक ने 6 मई 2024 के ट्ववीट में इसकी पूरी जानकारी संलग्न की है

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर भी पूरी जानकारी के साथ ट्वीट किया है। जिसको हमने आपकी जानकारी के लिए इस खबर के साथ लगाया है। पंजाब नेशनल बैंक के अनुसार जिन कस्टमरों ने पिछले तीन सालों से अपने बैंक अकाउंट से कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं की है और उनके खाते में राशि भी नहीं है। तो पंजाब नेशनल बैंक इस तरह के खातों को दुरुप्रयोग होने के जोखिम से बचाने के लिए एक महीने में बंद कर देगी। पंजाब नेशनल बैंक ने 6 मई 2024 के ट्ववीट में इसकी पूरी जानकारी संलग्न की है।

इन खातों को बंद नहीं करेगा पीएनबी

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्वीट में संलग्न सूचना के माध्यम से जांनकारी दी है कि डीमैट से जुड़े खाते, सक्रीय स्थायी अनुदेश वाले लॉकर, 25 वर्ष से कम आयु के ग्राहक वाले छात्र खाते, नाबालिगों के खाते, विशिष्ट उद्देश्यों जैसे PMJJBY/PMSBY/SSY/APY, डीबीटी के लिए खोले गए खाते तथा न्यायालय, आयकर विभाग या किसी अन्य वैधानिक प्राधिकरण के आदेश द्वारा फ्रीज किए गए खाते इस प्रक्रिया के अंतगर्त बंद नहीं किए जाएंगे।

ज्यादा जानकारी के लिए आप अपनी ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं

इसको लेकर पंजाब नेशनल बैंक ने जानकारी दी है कि अगर कस्टमर कोई भी सूचना बैंक से लेना चाहते हैं तो अपने ब्रांच में जाकर पूरी इसकी जानकारी ले सकते हैं। बैंक अपने नोटिस की अवधि पूरी होने के बाद बिना किसी सूचना के उन बैंक खातों को बंद कर देगा। जिसमे कस्टमर ने 3 साल से कोई ट्रांजैक्शन नहीं की है और उनके खाते में कोई राशि भी नहीं है। कस्टमर तब तक अपने बंद पड़े खाते को सक्रीय नहीं करा सकते हैं, जब तक कस्टमर बैंक में KYC नहीं करा लेता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप अपनी ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.