National Youth Day पर PM मोदी आज महाराष्ट्र का करेंगे दौरा, 30 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की देंगे सौगात

New Delhi: PM नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। PM महाराष्ट्र में 30,500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे, राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे।
PM Narendra Modi
PM Narendra ModiRaftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में 30,500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर करीब 12:15 बजे नासिक पहुंचेंगे, जहां वे 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। महोत्सव की थीम - विकसित भारत@2047 : 'युवा के लिए युवा के द्वारा' है। राष्ट्रीय युवा महोत्सव प्रत्येक वर्ष 12 से 16 जनवरी तक आयोजित किया जाता है। 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द की जयंती है। इस वर्ष इस महोत्सव की मेजबानी महाराष्ट्र कर रहा है।

अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु का करेंगे उद्घाटन

दोपहर करीब 3:30 बजे प्रधानमंत्री ईज ऑफ मोबिलिटी बढ़ाने के एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में मुंबई में अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु का उद्घाटन करेंगे। लगभग 17,840 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह पुल लगभग 21.8 किमी लंबा और 6-लेन वाला है जो 16.5 किमी लंबा समुद्र के ऊपर और लगभग 5.5 किमी जमीन पर बना है। यह भारत का सबसे लंबा पुल है, जो देश का सबसे लंबा समुद्री पुल भी है। इस पुल का शिलान्यास भी दिसंबर 2016 में प्रधानमंत्री ने किया था।

नवी मुंबई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री लगभग 4:15 बजे, नवी मुंबई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वे 12,700 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री ईस्टर्न फ्रीवे के ऑरेंज गेट को मरीन ड्राइव से जोड़ने वाली भूमिगत सड़क सुरंग की आधारशिला भी रखेंगे।

इन परियोजनाओं को राष्ट्र के नाम करेंगे समर्पित

प्रधानमंत्री सूर्या क्षेत्रीय थोक पेयजल परियोजना का पहला चरण राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री करीब 2000 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री उरण रेलवे स्टेशन से खारकोपर तक चलने वाली ईएमयू ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

नमो महिला सशक्तीकरण अभियान का भी करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री सांताक्रूज इलेक्ट्रॉनिक एक्सपोर्ट प्रोसेसिंग जोन- स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एसईईपीजेड एसईजेड) में रत्न और आभूषण क्षेत्र के लिए 'भारत रत्नम' (मेगा कॉमन फैसिलिटेशन सेंटर) का उद्घाटन करेंगे, जो 3डी मैटल प्रिंटिंग सहित विश्व में उपलब्ध सर्वोत्तम मशीनों में से एक है। प्रधानमंत्री एसईईपीजेड एसईजेड पर न्यू एंटरप्राइजेज एंड सर्विसेज टॉवर (एनईएसटी)-01 का भी उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नमो महिला सशक्तीकरण अभियान का भी शुभारंभ करेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.