Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा उल्लंघन का 'मास्टरमाइंड' ललित झा ने दिल्ली में किया सरेंडर

New Delhi: संसद सुरक्षा उल्लंघन घटना के कथित मास्टरमाइंड ललित झा ने गुरुवार रात दिल्ली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इस मामले में मामले में बुधवार को 1 महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया।
Lalit Jha
Lalit Jha Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संसद सुरक्षा उल्लंघन घटना के कथित मास्टरमाइंड ललित झा ने गुरुवार रात दिल्ली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। संसद में सुरक्षा उल्लंघन के मामले में बुधवार को 1 महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अलावा, आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत आरोप लगाए गए हैं। ललित झा पहले दिन से ही फरार था। गुरुवार की रात ललित झा एक अन्य व्यक्ति के साथ कर्तव्य पथ पुलिस स्टेशन पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया। उसे स्पेशल सेल को सौंप दिया गया है।

Add- Lalit Jha

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना

बुधवार को 2001 के संसद आतंकवादी हमले की बरसी पर, सागर शर्मा और मनोरंजन डी नामक दो व्यक्ति शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए, कनस्तरों से पीला धुंआ छोड़ा और नारे लगाए। जल्द ही उन पर सांसदों ने काबू पा लिया, जिन्होंने दोनों व्यक्तियों को सुरक्षा के हवाले करने से पहले उनकी पिटाई की।

लोकसभा में फैले अराजकता

जबकि लोकसभा में अराजकता फैल गई, एक पुरुष और एक महिला ने कनस्तरों से रंगीन गैस का छिड़काव किया और संसद परिसर के बाहर नारे लगाए। दोनों की पहचान अमोल और नीलम के रूप में हुई। इसके बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस जांच में दो और व्यक्तियों- विक्की और ललित झा की भूमिका का पता चला। पुलिस ने संसद पहुंचने से पहले विक्की को हिरासत में ले लिया जिसके घर आरोपी गुरुग्राम में रुके थे।

झा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया

मामले के एक अन्य आरोपी ललित झा ने कथित तौर पर बुधवार दोपहर 1 से 2 बजे के बीच व्हाट्सएप पर अपने सहयोगी के साथ हमले का एक वीडियो साझा किया था। झा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया एजेंसी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, पूरे ऑपरेशन की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी

इस बीच, संसद में सुरक्षा उल्लंघन के एक दिन बाद, इमारत के अंदर और उसके आसपास कड़े कदम उठाए गए और पुलिस और संसद सुरक्षाकर्मी परिसर में प्रवेश करने वालों की गहन जांच कर रहे थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in