News Click: न्यूज क्लिक के फाउंडर प्रबीर पुरकायस्थ और HR हेड अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 29 जनवरी तक बढ़ी

New Delhi: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यूज क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 29 जनवरी तक बढ़ा दी है।
News Click
News Click Social Media

नई दिल्ली, हि.स.। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यूज क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 29 जनवरी तक बढ़ा दी है। एडिशनल सेशंस जज हरदीप कौर ने ये आदेश दिया। आज दोनों की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद दोनों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया।

यूएपीए के तहत दर्ज हुआ था केस

22 दिसंबर 2023 को कोर्ट ने दोनों को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। 22 दिसंबर, 2023 को ही कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को न्यूज क्लिक के खिलाफ यूएपीए के तहत लगे आरोपों की जांच के लिए 60 दिनों का समय और दिया था। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि इस मामले की जांच के लिए और समय की जरूरत है। दिल्ली पुलिस ने जांच के लिए 90 दिन और दिए जाने की मांग की थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर के अनुसार हुए थे गिरफ्तार

कोर्ट ने 9 जनवरी को अमित चक्रवर्ती को सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी थी। प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 3 अक्टूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था। दोनों को न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। न्यूयॉर्क टाइम्स में खबर छपी थी कि न्यूज क्लिक को चीनी प्रोपेगेंडा को बढ़ाने के लिए पैसे मिले हैं। खबर के मुताबिक अमेरिकी मिलियनेर नेविली रॉय सिंघम ने न्यूज क्लिक को चीनी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा देने के लिए धन दिए।

3 अक्टूबर, 2023 को मामले में शुरु हुई कार्रवाई

3 अक्टूबर, 2023 को इस मामले में कई पत्रकारों, यूट्यूबर्स और कार्टूनिस्ट के यहां छापा डाला गया था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक न्यूज क्लिक को चलाने वाली कंपनी पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्रा.लि. ने देश को बदनाम करने के लिए पेड न्यूज के जरिए विदेशों से धन हासिल किया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.