JEE Mains Result 2024: जेईई मेन का रिजल्ट जारी; गजरे नीलकृष्ण टॉपर, 56 छात्रों को 100 पर्सेंटाइल

EE Main Result 2024 : एनटीए ने बुधवार देर रात दूसरे सत्र की जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। 56 परीक्षार्थियों ने 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल किया है जिसमें दो लड़कियां भी शामिल हैं।
JEE Mains 2024
JEE Mains 2024 Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। जेईई मेन 2024 के सेशन-2 का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। रिजल्ट में महाराष्ट्र के गजरे नीलकृष्ण ने ऑल इंडिया नंबर-1 रैंक हासिल की है। उन्होंने 100 पर्सेंटाइल स्कोर किया है। वहीं, महाराष्ट्र के ही संजय मिश्रा ने दूसरी और हरियाणा के आरव भट्‌ट ने तीसरी रैंक हासिल की है। तो वहीं, चौथे नंबर पर राजस्थान के आदित्य कुमार और पांचवें नंबर पर हुंडेकर विदिथ हैं। 250284 परीक्षार्थियों ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड के लिए क्वालिफाई किया है।

कितने स्टूडेंट्स ने हासिल किया 100 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नतीजे के साथ जेईई एडवांस्ड के लिए कटऑफ मार्क्स और टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी है। जेईई मेन सेशन-2 में कुल 56 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किया है।

कहां-कहां हैं ज्यादा टॉपर?

जेईई मेन सेशन-2 में सबसे अधिक टॉपर तेलंगाना से हैं। इसके बाद महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और राजस्थान का स्थान आता है। तेलंगाना से 15 कैंडिडेट्स ने परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल किया है। जबकि दिल्ली और हरियाणा से 2-2, और तमिलनाडु व कर्नाटक से 1-1 कैंडिडेट्स के 100 पर्सेंटाइल स्कोर हैं। एनटीए ने जेंडर और स्टेट वाइज टॉपर्स की लिस्ट जारी की है।

जेईई मेन सेशन-2 जेंडर वाइज टॉपर

एनटीए ने जेईई मेन सेशन-2 के टॉपर्स की लिस्ट स्टेट, जेंडर और कैटेगरी वाइज जारी की है। जेंडर वाइज टॉपर की बात करें तो कर्नाटक की सान्वी जैन ने पहली और दिल्ली की सान्या सिन्हा ने दूसरी रैंक हासिल की है। इसके बाद महाराष्ट्र के गजरे नीलकृष्ण निर्मल कुमार ने तीसरी और दक्षेश संजय मिश्रा ने चौथी रैंक हासिल की है। नीलकृष्ण और संजय मिश्रा ने ओवरऑल ऑल इंडिया नंबर-1 और नंबर-2 रैंक हासिल की है।

कैसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट?

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें। होम पेज पर पहुंचने के बाद JEE Main 2024 session 2 result लिकं पर क्लिक करें। इसके बाद अपने क्रेडेंशियस सब्मिट करें जिसके बाद आप अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in