JEE Result Main 2024: उम्मीदवारों के लिए जारी की गई फाइल answer key, यहां क्लिक कर देखें अपना रिजल्ट घर बैठे

NTA की ओर से JEE Main एग्जाम के लिए फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। जो अभ्यर्थी JEE Main एग्जाम में टॉप 2.5 लाख रैंक प्राप्त कर लेंगे वे 27 अप्रैल से एडवांस के लिए आवेदन पत्र भर सकेंगे।
JEE Mains 2024 final answer key released
JEE Mains 2024 final answer key released Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (मेन) सेशन 2 का आयोजन 4 से 12 अप्रैल तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को अब रिजल्ट घोषित किये जाने का इंतजार है जो कभी भी समाप्त हो सकता है।

NTA की वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर घोषित किया जाएगा। परिणाम की घोषणा होते ही अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मांगी गई डिटेल दर्ज कर नतीजे चेक कर सकेंगे।

उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की हुई जारी

जिन उम्मीदवारों ने प्रोविजनल आंसर की पर आपत्तियां दर्ज करवाई थीं उसका निस्तारण एनटीए की ओर से गठित टीम के द्वारा होने के बाद आज यानी 22 अप्रैल को फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे फाइनल आंसर की पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते हैं। अब उम्मीदवारों का रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर ही घोषित किया जाएगा।

रिजल्ट ऑनलाइन चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.nta.ac.in पर विजिट करें।

-वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

-यहां एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड सबमिट करें।

-इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.