Jagdeep Dhankhar and Chaudhary Charan Singh
Jagdeep Dhankhar and Chaudhary Charan Singhraftaar.in

Delhi News: जगदीप धनखड़ ने विपक्ष को दी नसीहत, कहा- सदन में चौधरी चरण सिंह का नहीं होने दूंगा अपमान

Delhi News: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को लेकर राज्यसभा में शनिवार को चर्चा चल रही थी।

नई दिल्ली, (हि.स.)। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को लेकर राज्यसभा में शनिवार को चर्चा चल रही थी। इस बीच नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के अन्य सदस्य हंगामा करने लगे। इसको देखते हुए राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने खड़गे का नाम लेते हुए कहा कि आप बैठ जाएं, मैं सदन में चौधरी चरण सिंह का अपमान नहीं होने दूंगा।

आप लोग सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं

धनखड़ ने कहा कि आप को तो प्रसन्नता होनी चाहिए कि चौधरी साहब को भारत रत्न दिए जाने का फैसला हुआ है लेकिन आप लोग सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं।

इसके लिए कांग्रेस को माफी मांगनी होगी

सदन में बढ़ते हंगामे को देखते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्षी दलों के सदस्यों ने चौधरी साहब का अपमान किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। गोयल ने कहा यह गर्व का क्षण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय किया है। ये दिन कांग्रेस के लिए जश्न मनाने का था लेकिन वो चौधरी साहब को अपमानित कर रही है। इसके लिए कांग्रेस को माफी मांगनी होगी।

इस फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल है

सदन में चर्चा के दौरान आरएलडी के मुखिया चौधर चरण सिंह के पोते जयंत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का फैसला बहुत बड़ा है। इसके लिए वह प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हैं। इस फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल है।

 पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को चारों खाने चित्त कर दिया है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए किसानों और जाट समाज को साधने की दिशा में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक बताया जा रहा है। इस दांव से भाजपा के सभी विरोधी दल सन्न है और वे बधाई देने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.