"BJP में आओ या जेल जाओ" दावे पर EC ने आतिशी को भेजा नोटिस, 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब, कहा- 'जनता को न भटकाएं'

New Delhi: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान BJP पर गंभीर आरोप लगाए। इसी कारण चुनाव आयोग ने 24 में आतिशी से जवाब मांगा है।
Atishi 
Election Commission
Atishi Election CommissionRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। चुनाव आयोग (ECI) ने आज AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को 'BJP में शामिल होने या जेल जाने का सामना करने' के दावे के उनके दावों पर नोटिस भेजा है। चुनाव आयोग ने 6 अप्रैल को शाम 5 बजे तक आतिशी से जवाब देने को कहा है।

EC ने इन बातों का किया उल्लेख

चुनाव आयोग ने नोटिस में उल्लेख किया है कि "अन्य राजनीतिक दलों की आलोचना उनकी नीतियों और कार्यक्रम, पिछले रिकॉर्ड और काम तक ही सीमित होगी। पार्टियों और उम्मीदवारों को निजी जीवन के सभी पहलुओं की आलोचना से बचना चाहिए, जो जनता से जुड़े नहीं हैं।" अन्य दलों के नेताओं या कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर असत्यापित आरोपों या बिना किसी आधार पर अन्य दलों या उनके कार्यकर्ताओं की आलोचना करने से बचें।"

गलत बयानबाजी पर EC लेगी ऐक्शन

इस नोटिस में इस बात का भी उल्लेख किया कि "राजनीतिक दल और नेता मतदाताओं को गुमराह करने के उद्देश्य से तथ्यात्मक आधार के बिना गलत बयानबाजी नहीं कर सकते। असत्यापित आरोपों या बिना किसी सबूत के आधार पर अन्य दलों या उनके कार्यकर्ताओं की आलोचना नहीं कर सकते।"

आतिशी ने क्या दावा किया?

चुनाव आयोग ने नोटिस में कहा है कि 2 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी के "भ्रामक और असत्यापित" दावे के बारे में BJP से शिकायत मिली थी। आतिशी ने पहले दावा किया था कि उन्हें परिणाम भुगतने या भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए कहा गया था। इस दौरान आतिशी ने कहा- मुझे बताया गया है कि जल्द ही हमारे आवास पर ED की छापेमारी होगी और फिर हमें हिरासत में ले लिया जाएगा। आतिशी ने कहा, ''BJP अब आम आदमी पार्टी के नेताओं की अगली कतार को निशाना बना रही है।'' इन्हीं बयानबाजियों को लेकर चुनाव आयोग ने आज आतिशी को नोटिस भेजा है और 24 घंटे में जवाब देने का नोटिस भेजा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in