Election Commission: बिगड़े बोल पर EC सख्त, दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को दी चेतावनी

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की है और चेतावनी भी दी है।
Supriya Shrinet and Dilip Ghosh
Supriya Shrinet and Dilip GhoshRaftaar

नई दिल्ली, (हि.स.)। चुनाव आयोग ने महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की है और चेतावनी भी दी है कि आगे से वे सतर्क रहें। चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जारी किए गए नोटिस का जवाब मिलने के बाद यह प्रतिक्रिया आई है। आयोग ने यह अपनी प्रतिक्रिया सोमवार को मीडिया से साझा की है।

व्यक्तिगत हमला कर आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन

सोमवार को आयोग ने कहा कि भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने व्यक्तिगत हमला कर आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया। आयोग ने यह भी कहा कि इस बार से उनके चुनाव संबंधी प्रचार पर आयोग द्वारा विशेष और अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी।

किसी भी अपमानजनक टिप्पणी से बचें

चुनाव आयोग ने कहा कि चेतावनी नोटिस की एक प्रति पार्टी प्रमुखों को भी भेजी गई है ताकि वे अपने नेताओं को सार्वजनिक डोमेन में प्रचार करते समय सावधान रहने और ऐसी किसी भी अपमानजनक टिप्पणी से बचें और आदर्श आचार संहिता के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन से बचने के लिए जागरूक कर सकें।

सुप्रिया श्रीनेत ने की थी मंडी से भाजपा की प्रत्याशी कंगना रनोत पर टिप्पणी

उल्लेखनीय है कि बालीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की प्रत्याशी कंगना रनोत पर सुप्रिया श्रीनेत ने अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत पर भाजपा हमलवार हो गई थी और बाद में इसकी शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंची। विवाद बढ़ता देख सुप्रिया श्रीनेत ने यह पोस्ट हटा ली थी।

दिलीप घोष ने की थी ममता बनर्जी पर टिप्पणी

उधर, भाजपा नेता दिलीप घोष ने चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में भाजपा और चुनाव आयोग दोनों ने दिलीप घोष को नोटिस जारी किया था। इसके बाद दिलीप घोष ने सफाई देते हुए माफी मांगी थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.