Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया को राउज़ ऐवन्यू कोर्ट से नहीं मिली जमानत, 18 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

New Delhi: दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत अवधि 18 अप्रैल को बढ़ाने का आदेश दिया। कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत को खारिज कर दिया है।
Manish Sisodia
Manish Sisodia Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत अवधि 18 अप्रैल को बढ़ाने का आदेश दिया।

संजय सिंह भी कोर्ट में हुए पेश

आज मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी। इस मामले में आरोपित और आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह भी कोर्ट में पेश हुए। संजय सिंह हाल ही में जमानत पर रिहा हुए हैं। आज ही मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर भी सुनवाई हुई है। कोर्ट ने 24 जनवरी को इस मामले के एक आरोपित सर्वेश मिश्रा को नियमित जमानत दी थी।

तिहाड़ जेल से गिरफ्तार हुए मनीष सिसोदिया

प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। मनीष सिसोदिया को 9 मार्च, 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया गया था। सिसोदिया को CBI ने 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था।

केजरीवाल गिरफ्तार

गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में कल देर रात प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने सबसे बड़ी गिरफ्तारी की। ED ने इस मामले में 21 मार्च की रात केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। पहले शाम 7 बजे के करीब ED केजरीवाल के घर 10वां समन और सर्च वारंट लेकर पहुंची। 1 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने केजरीवाल को रात करीब 9 बजे गिरफ्तार कर लिया। उसको साथ में केजरीवाल की लीगल टीम ने देर रात खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में इस गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की। इस अर्जी में केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत बताया गया था। जहां आज याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन उससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी इस याचिका को वापस ले ली।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in