Delhi Excise Policy: ED के सामने पेश होने से केजरीवाल का इनकार, BJP मुख्यालय के बाहर करेंगे विरोध प्रदर्शन

New Delhi: पहले हेमंत सोरेन और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनों पर ED ने अपनी नजरों बनाई हुई हैं। केजरीवाल ने आज भी ED के सामने पेश होने से इंकार कर दिया है।
CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED के पांचवें समन को ठुकरा दिया है। आज ED के सामने केजरीवाली के पेशी है लेकिन केजरीवाल ने इसे गैरकानूनी और राजनीतिक बताया। इससे पहले भी ED केजरीवाल को चार बार समन भेज चुकी है। जिसका मुख्यमंत्री ने हमेशा विरोध किया है। इस पर आम आदमी पार्टी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि BJP केंद्रीय ऐजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। AAP ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करके दिल्ली में AAP की सरकार को गिरा दें।

कब-कब ED ने केजरीवाल को भेजा समन

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल 2023 में 2 नवंबर और 21 दिसंबर इसके बाद नए साल की शुरुआत में 3 जनवरी और 18 जनवरी के लिए ED द्वारा भेजे गए समन में एक बार भी पेश नहीं हुए। हर बार उन्होंने अपने कार्यों में व्यस्त होने का कारण बताया।

BJP के मुख्यालय के बाहर AAP आज करेगी प्रदर्शन

पंडित दीनदयाल मार्ग पर स्थित BJP मुख्यालय के बाहर आम आदमी पार्टी आज विरोध प्रदर्शन करेगी। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने BJP मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने की घोषणा की है। प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल होंगे।

क्या हेमंत सोरेन की तरह केजरीवाल की भी होगी गिरफ्तारी?

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुधवार की रात ED ने जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया। इस मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होनी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करने से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट जाने का निर्देश दिया। ED की तलवार इस समय केजरीवाल पर भी लटक रही है, हेमंत सोरेन ने भी ED द्वारा भेजे गए 9 समनों को नकारा और 10वें समन पर हेमंत सोरेन ED के सामने पेश हुए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.