CJI चंद्रचूड़ ने खोले अपने जीवन से जुड़े राज, बेस्ट फ्रेंड से लेकर खान-पान तक सब बता दिया

CJI चंद्रचूड़: भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) डी वाई चंद्रचूड़ ने अपनी दिनचर्या से लेकर जीवन के उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी दी।
CJI DY Chandrachud and Kalpana Das
CJI DY Chandrachud and Kalpana Dasraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ अपने सिंपल लिविंग और हाई थिंकिंग के लिए जाने जाते हैं। जस्टिस चंद्रचूड़ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं।

सुबह साढ़े 3 बजे करते हैं दिन की शुरुआत

जस्टिस चंद्रचूड़ ने बताया कि वो सुबह साढ़े तीन बजे अपने दिन की शुरुआत करते हैं। इस वक्त काफी शांति होती है, इस समय का इस्तेमाल वो चिंतन-मनन के लिए करते हैं। जस्टिस चंद्रचूड़ रोज़ सुबह योग भी करते हैं, वो 25 साल से इसी दिनचर्या का पालन कर रहे हैं।

पत्नी को बताया बेस्ट फ्रेंड

CJI का कहना है कि उनकी पत्नी कल्पना दास उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं। उन्होंने बताया कि वो दोनों शाकाहारी हैं और आयुर्वेदिक डायट लेते हैं। उन्होंने कहा कि खानपान का सीधा असर हमारे मस्तिष्क पर पड़ता है, इसलिए वो सादा भोजन प्रिफर करते हैं। इसके साथ ही जस्टिस चंद्रचूड़ ने बताया कि वो अपने चीट डे पर आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि वो हर सोमवार को व्रत भी करते हैं।

हर समस्या जीवन में कुछ न कुछ सिखाने के लिए आती है

CJI चंद्रचूड़ ने बताया कि उन्होंने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। लेकिन उन्होंने कभी भी बुरे वक्त से उबरने की उम्मीद नहीं छोड़ी। वो कहते हैं जीवन में समस्याएं हमें कुछ न कुछ नया सिखाने के लिए आती हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.