ICSC Result 2024: CISCE ICSE 10वीं और ISC 12वीं कक्षा के रिजलट जल्द करेगा घोषित, इस लिंक पर करे चैक

बोर्ड जल्द जारी करेगा 10वी और 12वीं के रिजल्ट। छात्रों को है बेसब्री से इतंजार। जानें कैसा रहा पिछले साल का रिजल्ट और कैसे चैक करे अपना रिजल्ट।
COUNCIL FOR THE INDIAN SCHOOL CERTIFICATE EXAMINATIONS
COUNCIL FOR THE INDIAN SCHOOL CERTIFICATE EXAMINATIONSraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) द्वारा आगले सप्ताह में आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं परीक्षा के परिणाम जारी करने की उम्मीद है। परिणाम घोषणा की सही तारीख और समय जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। बोर्ड आधिकारिक तौर पर एक अधिसूचना के माध्यम से तारीख और समय की सूचना देगा। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र उन्हें आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर देख सकते हैं।

कब आयोजित हुई थी परीक्षा

इस वर्ष आईसीएसई कक्षा 10 की परीक्षा 21 फरवरी से 28 मार्च 2024 तक आयोजित की गई थी, जबकि आईएससी कक्षा 12 की परीक्षा 12 फरवरी से 2 अप्रैल तक आयोजित की गई थी।

कब तक आयोजित होंगे रिजल्ट

सीआईएससीई द्वारा आईसीएसई रिजल्ट 2024 की तारीखों की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले हफ्ते के भीतर आईसीएसई रिजल्ट 2024 कक्षा 10 की घोषणा होने की उम्मीद है। आधिकारिक वेबसाइट, cisce.org, संभवतः आज या अगले कई दिनों में दिन और समय की घोषणा करेगी।

कितना रहा पिछले साल का रिजल्ट

2023 की परीक्षाओं में, ICSE कक्षा 10 का रिजल्ट 98.94 प्रतिशत था, जबकि ISC कक्षा 12 का रिजल्ट 96.93 प्रतिशत था। दोनों कैटेगरियों में लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया और 10वीं कक्षा में लड़कियों का रिजल्ट 99.21 प्रतिशत रहा, जबकि लड़कों का रिजल्ट 98.71 प्रतिशत रहा। इसी तरह, 12वीं कक्षा में लड़कियों का रिजल्ट 98.01 प्रतिशत रहा, जबकि लड़कों का रिजल्ट 95.96 प्रतिशत रहा।

अपना रिजल्ट चैक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

-सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं।

-होमपेज पर, रिजल्ट पेज पर जाएं और फिर आईसीएसई या आईएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें।

-इसके बाद, कोर्स कोड को आईसीएसई/आईएससी के रूप में चुनें और लॉगिन क्रेडेंशियल, जैसे पहचान संख्या और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें।

-अब, रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

-रिजल्ट डाउनलोड करें और आगे के लिए उसका प्रिंटआउट

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in