Ram Mandir: दुल्हन की तरह सजी अयोध्या नगरी, यहां जानें आज का पूरा कार्यक्रम

New Delhi: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा आज 12:30 बजे मुख्य यजमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा होगा। अब बस कुछ ही क्षण का इंतजार है।
PM Modi
PM Modi Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने में अब कुछ ही समय बाकी है। राम मंदिर में रामलला का ऐतिहासिक स्वागत जिसमें प्राण प्रतिष्ठा की पूजा दोपहर 12:20 बजे से 12:45 बजे के बीच होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज होने वाली महा पूजा के यजमान होंगे। सुबह 5 बजे से ही समारोह की तैयारियां शुरु हो गई है।

राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह

1. आज समारोह की शुरुआत पूजा से होगी जिसके बाद 'मृगशिरा नक्षत्र' में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

2. दोपहर 12:20 बजे शुरू होने वाला 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह दोपहर 1 बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है।

3. समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

4. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संतों और प्रतिष्ठित हस्तियों सहित 8,000 से अधिक व्यक्तियों की एक सभा को संबोधित करेंगे।

5. अभिषेक के एक दिन बाद राम मंदिर के सार्वजनिक उद्घाटन का मार्ग प्रशस्त होगा।

प्रधानमंत्री पहुंचे अयोध्याधाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अध्यक्षता करने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे और वहां से हेलीपैड के लिए रवाना होंगे।

पूरा बॉलीवुड पहुंचा अयोध्या

बॉलीवुड की महान् हस्तियां आज अयोध्या अयोध्याधाम पहुचें हैं इनमें शामिल हैं अमिताभ बच्चन, चिरंजीवी, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर, विक्की कौशल-कैटरीना कैफ जैसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं सहित भारतीय फिल्म उद्योग का एक सितारा दल राम मंदिर में अभिषेक समारोह में भाग लेने के लिए आज अयोध्या पहुंचा।

फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी, राजकुमार हिरानी, ​​आयुष्मान खुराना, अनुपम खेर, माधुरी दीक्षित और अन्य भी इस भव्य कार्यक्रम में शामिल हुए। फिल्म स्टार रजनीकांत, पवन कल्याण, शंकर महादेवन, मधुर भंडारकर, सुभाष घई, शेफाली शाह, विपुल शाह, रणदीप हुडा, लिन लैशराम, आदिनाथ मंगेशकर, अनु मलिक और सोनू निगम भी शामिल हैं।

फिल्मी किरदार अयोध्या में उतरे

राम मंदिर परिसर में अमिताभ बच्चन ने अरुण गोविल के साथ बातचीत करते देखा गया जो 1987 के टीवी धारावाहिक "रामायण" में भगवान राम के किरदार के लिए जाने जाते हैं। कार्यक्रम स्थल पर बच्चन परिवार ने भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद और उद्योगपति अनिल अंबानी से भी मुलाकात की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.