पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट की किसानों को फटकारा, कहा- बड़े शर्म की बात है कि आप बच्चों को कर रहे हैं आगे

Farmer Protest: पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगो को लेकर दिल्ली कूच के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं।
Farmer Protest Photo
Farmer Protest Photoraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगो को लेकर दिल्ली कूच के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसानों का मुद्दा पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में भी उठा, जिसको लेकर सुनवाई हुई। हाई कोर्ट ने मृतक किसान शुभकरण की मौत की जांच हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज से कराने की बात तो कही लेकिन किसानों को किसी दूसरे कारणों से फटकार भी लगाई है।

आप लोगो को यहां खड़े होने तक का अधिकार नहीं है

पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने किसान आंदोलन को लेकर आज सुनवाई की, हाई कोर्ट ने दोनों राज्यों को इस मामले में जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहने की बात कही। सुनवाई में कोर्ट के तेवर उस समय कड़े हो गए जब हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट को प्रदर्शन की तस्वीरें सबूत के रूप में दिखाई। जिसको देखकर हाई कोर्ट ने किसान आंदोलनकारियों पर कड़ी टिप्पणी की। उच्च न्यायलय ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि आप लोग बच्चो को आगे कर रहे हैं, कैसे माता पिता हैं। कोर्ट ने आगे कहा कि बच्चों के आड़ में प्रदर्शन और वो भी हथियारों के साथ। हाई कोर्ट ने फटकार लगाते हुए किसान आंदोलनकारियों को कहा कि आप लोगो को यहां खड़े होने तक का अधिकार नहीं है।

हाई कोर्ट ने निर्दोष लोगो को प्रदर्शन में आगे करने को काफी शर्मनाक कहा

हाई कोर्ट ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा कि आप दिल्ली जंग करने जा रहे हैं, यह पंजाब का कल्चर नहीं है। हाई कोर्ट ने निर्दोष लोगो को प्रदर्शन में आगे करने को काफी शर्मनाक कहा और हाथों में तलवार लेकर किस तरह का शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट है। इस बात पर किसानों को फटकार लगायी। हाईकोर्ट ने मृतक किसान की मौत की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराने की बात कही। इसके लिए 3 सदस्यीय समिति बनाने का आदेश दिया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.