आतिशी ने पेश किया बजट, शिक्षा पर जोर; दिल्ली में लाडली बहना के तर्ज पर हर महिला को 1000 रु देंगे केजरीवाल

Delhi Budget 2024: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सोमवार(आज) 4 मार्च को देश की राजधानी के लिए 76000 करोड़ रूपए का बजट पेश किया।
Atishi Marlena Singh
Atishi Marlena Singhraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सोमवार(आज) 4 मार्च को देश की राजधानी के लिए 76000 करोड़ रूपए का बजट पेश किया। वहीं केजरीवाल सरकार ने पिछली बार देश की राजधानी के लिए 78000 करोड़ रूपए का बजट पेश किया था। अपकी बार यह बजट 2000 करोड़ रूपए घट गया है।

राजधानी दिल्ली की हर महिला को 1000 रुपए दिए जाएंगे

इस बजट की घोषणा दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने किया और कहा कि बजट में इस साल शिक्षा के लिए 16393 करोड़ रुपए का प्राविधान रखा गया है। यह कुल बजट के 21% के बरारबर है। इस बार भी दिल्ली सरकार ने शिक्षा पर पूरा जोर दिया है। इस बजट की सबसे बड़ी घोषणा अरविंद केजरीवाल ने की और बताया कि राजधानी दिल्ली की हर महिला को 1000 रुपए दिए जाएंगे। यह राशि मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला को दी जाएगी।

दिल्ली में राम राज्य के सपने को पूरा करने का संकल्प लिया है

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि जब वह और उनके पार्टी के लोग वर्ष 2013 में राजनीति में आए थे, तो लोगो का कहना था कि वोट डालने से क्या फर्क पड़ता है, नेता आते हैं और जाते हैं लेकिन उन लोगो की जिंदगी में कुछ फर्क नहीं पड़ता है। आतिशी आगे कहती हैं कि उनकी सरकार ने दिल्ली में राम राज्य के सपने को पूरा करने का संकल्प लिया है। अरविंद केजरीवाल की सरकार का दसवां बजट पेश करते हुए मैं दावे के साथ कह सकती हूँ कि आम आदमी के जीवन में पहले से परिवर्तन आया है।

इसे साकार करने के लिए हमे लंबी दूरी तय करनी है

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि उनकी सरकार पिछले 9 साल से रामराज्य को साकार करने में दिन रात लगे हुए हैं। इसे साकार करने के लिए हमे लंबी दूरी तय करनी है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पहले आम इंसान को अस्तपतालो का महंगा बिल चुकाना पड़ता था। उनके परिवार को जेवर गिरवी रखना पड़ता था। पढ़ाई पूरी करने क बाद भी बच्चों को नौकरी नहीं मिलती थी। ऐसे समय में अरविंद केजरीवाल सबकी एक उम्मीद की किरण बनकर नजर आए। दिल्ली की जनता ने उनकी सच्चाई पर भरोसा किया और हमारी पार्टी को भारी बहुमत देकर अपना आशीर्वाद दिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.