Business: बिहार में आएगी नौकरियों की बहार, अडाणी समूह 8,700 करोड़ रुपये करेगा निवेश

Patna: बिहार में अडानी समूह ने 8,700 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई है। अडाणी समूह के निदेशक प्रणव अडाणी ने कहा कि हम अभी तक राज्य में 850 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं।
Adani
Adani Raftaar.in

पटना, हि.स.। बिहार में अडानी समूह ने 8,700 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई है। पटना में आयोजित दो दिवसीय बिहार बिजनेस कनेक्ट-2023 के दूसरे दिन अडाणी समूह के निदेशक प्रणव अडाणी ने कहा कि हम अभी तक राज्य में 850 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं। अब हम बिहार में निवेश को 10 गुणा करना चाहते हैं और 8,700 करोड़ रुपये का निवेश हमारी प्लानिंग है।

2,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने कहा कि हम अपने वेयरहाउस में 150 एकड़ के स्केल में 1200 करोड़ का निवेश करने की योजना बना रहे हैं। इसमें से एक बड़ा गोदाम पटना में ही होने वाला है। इससे 2,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा हम 6 जगहों पूर्णिया, बेगूसराय, दरभंगा, समस्तीपुर, किशनगंज और अररिया में अपने साइलो स्टोरेज को डेढ़ लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 2,75,000 मीट्रिक टन करने के लिए 900 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। हम गया और नालंदा में अपना सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए 200 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं।

अडाणी विलमार को भी बिहार लाने का विचार

उन्होंने कहा कि बिहार में कम्प्रेस्ड बायोगैस प्लांट और ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाने पर कंपनी विचार कर रही हैं। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 लोगों को रोजगार मिलेगा। अडाणी विलमार को भी बिहार लाने का विचार है। यहां पर शुरू में हम फ्लोर मिल, आरएफएम प्लांट, सॉल्वेंट एक्सटेंशन प्लांट, को-जेनरेशन और सासाराम और रोहतास में पैडी प्रोसेसिंग प्लांट बनाने के लिए 800 करोड़ का निवेश करने वाले हैं।

3,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

बिहार में सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग वरसालीगंज और महावर में 2,500 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हम साल भर में एक करोड़ मीट्रिक टन का उत्पादन शुरू करेंगे। सीमेंट क्षेत्र में हमारे निवेश से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 3,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in