Bihar Politics: दिल्ली में लल्लन सिंह तो पटना में उपेंद्र कुशवाहा, ऐसे चल रहा बिहार राजनीति का गणित

Patna News: दिल्ली में पूर्व जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने पीएम मोदी से मुलाकात की। वहीं दूसरी ओर उपेंद्र कुशवाहा सीएम आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले।
NDA Meeting
NDA Meeting Raftaar.in

पटना, हि.स.। बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पूर्व जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वहीं, पटना में उपेंद्र कुशवाहा सीएम आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। इंडिया गठबंधन से अलग होने के बाद यह लल्लन सिंह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहली मुलाकात थी।

ललन सिंह के बदले सुर

दिल्ली में पीएम मोदी से मिले ललन सिंह जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष एवं मुंगेर से सांसद ललन सिंह ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। ललन सिंह शुक्रवार को पीएमओ पहुंचे। उन्होंने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। बता दें कि महागठबंधन में रहने के दौरान ललन सिंह अक्सर पीएम मोदी के खिलाफ बयानबाजी करते थे।

जेडीयू में लौटेंगे उपेंद्र कुशवाहा?

आरएलजेडी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा शुक्रवार को सीएम आवास पहुंचे और नीतीश कुमार से मुलाकात की। कुशवाहा 1 साल से ज्यादा समय के बाद सीएम आवास पहुंचे। जेडीयू छोड़ने के बाद उन्होंने कभी भी मुख्यमंत्री से उनके घर पर मुलाकात नहीं की थी। कुशवाहा की ओर से कहा गया कि उन्होंने राज्य में एनडीए की सरकार बनने पर सीएम नीतीश से मिलकर बधाई दी है। हालांकि, इस मुलाकात के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। कयास लगाए जाने लगे हैं कि कुशवाहा जेडीयू में वापसी कर सकते हैं। इस मीटिंग को आगामी लोकसभा और राज्यसभा के चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

नीतीश कुमार का दाव

बिहार में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एनडीए की सरकार बनी है। जिससे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और कांग्रेस को भारी नुकसान हुआ है। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस पर कहा था कि बिहार में नीतीश की 17 साल की सरकार ने जो नहीं किया वो हमने 17 महीने में कर दिखाया। नीतीश कुमार ने लालू यादव और तेजस्वी यादव से दूरियां बना ली है। इंडिया गठबंधन में अपनी इच्छाओं का पूर्ति न होने से नाराज नीतीश कुमार ने वापस से अपने पुराने साथा बीजेपी से मिलकर एनडीए की सरकार बनाई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.